1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. वैलेंटाइन छोड़ मतदान देने पहुंचे युवा, इसी दौरान EVM मशीन खराब होने की शिकायत भी दर्ज हुई

वैलेंटाइन छोड़ मतदान देने पहुंचे युवा, इसी दौरान EVM मशीन खराब होने की शिकायत भी दर्ज हुई

Youth came to vote leaving Valentines, during this time a complaint of EVM machine malfunction was also filed....आपको बता दें कि लोगो में इस बार मतदान देने का इतना उत्साह है कि वह सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर भीड़ लगाए जमा हुए है। 

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: खुशी पाल

उत्तराखंड में आज 70 विधानसभा सीटों पर मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसका नतीजा 10 मार्च को सामने आएगा। आपको बता दें कि लोगो में इस बार मतदान देने का इतना उत्साह है कि वह सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर भीड़ लगाए जमा हुए है।

वैलेंटाइन छोड़ मतदान देने आए युवा

इसके अलावा पहली बार वोट देने आए युवाओं ने कहा कि देश प्रेम पहले है। वैलेंटाइन डे के खास मौके पर वोट करना लोकतंत्र का वैलेंटाइन मनाने जैसा है। वहीं अपना वोट डालने के बाद युवा वैलेंटाइन डे का जश्न मनाने के लिए अपने दोस्तों के साथ निकल गए। किसी ने मसूरी की वादियों में तो किसी ने सहस्त्रधार में वैलेंटाइन डे का मनाने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें: देहरादून में 19.53 प्रतिशत मतदान, कोटद्वार मतदान केंद्र में दिखी भारी भीड़

ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत

वहीं, राज्यों में मतदान के दौरान खबर आ रही है कि मतदान के दौरान कई जगहों से ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत दर्ज की गई है, इसके बावजूद भी मतदान जारी है। इस दौरान पहली बार देने वाले युवाओं में काफी उत्साह दिखा। किसी ने वोट विकास के लिए दिया तो किसी ने रोजगार के नाम पर मतदान किया।

कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर मतदान!

इसी बीच मतदान के दौरान चुनाव आयोग द्वारा जारी किए प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर मतदान कराए गए है। वहीं इस बार के चुनाव में 81 लाख 72 हजार 173 मतदाता हैं, जिनमें 42 लाख 38 हजार 890 पुरुष, 39 लाख 32 हजार 995 महिला और 288 थर्ड जेंडर शामिल हैं। इनके अलावा प्रदेश में इस बार 94 हजार 471 सर्विस वोटर हैं, जिनमें 91 हजार 869 पुरुष और 2602 महिला मतदाता शामिल हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी वोट देने पहुंचे

जानकारी के मुताबिक इस बार चुनाव आयोग ने मतदान की अवधि को एक घंटा बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि मतदान शाम के छह बजे तक चलेगा। इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी वोट देने पहुंचे। उनके साथ राज्य के  कई बड़े दिग्गज नेता और परिवार के सदस्य वोट डालने पना पहुंचे।

बाबा रामदेव ने भी हरिद्वार में मतदान किया

इसी बीच बाबा रामदेव ने भी उत्तराखंड के हरिद्वार जिसे से मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में उत्तराखंड देश की आध्यात्मि राजधानी बनेगा।इसके अलावा रानीखेत में विधायक कारण माहरा ने मतदान किया। रुड़की में बीजेपी प्रत्याशी ने मतदान किया है।

दिग्गज खिलाड़ी लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत, गोविंद सिंह कुंजवाल, दिनेश अग्रवाल, हीरा सिंह बिष्ट, भाजपा के बंशीधर भगत, यूकेडी के दिवाकर भट्ट समेत कई अन्य उम्रदराज नेताओं के लिए यह चुनाव आर या पार वाला माना जा रहा है।

सियासी जानकारों का मानना है कि भाजपा हो या कांग्रेस या फिर कोई अन्य दल, सभी में अगले विधानसभा चुनाव तक नया सियासी दौर आएगा। दिग्गज और खांटी नेताओं की पीढ़ी चुनाव हारी तो उनकी जगह नई पीढ़ी के नेता ले सकते हैं।

सुबह नौ बजे तक हुआ इतना प्रतिशत मतदान

वहीं, पूरे राज्य के वोटो की बात करें तो सुबह नौ बजे तक चमोली जनपद में तीन प्रतिशत और चंपावत जिले में 3.25 प्रतिशत मतदान हुआ है। विधानसभा मसूरी में सुबह 9 बजे तक 5.95 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं धारचूला क्षेत्र के नाचनी बूथ संख्या 58 में ईवीएम  खराब हो गई। यहां डेढ़ घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...