1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. राघव चड्ढा: जाखड को सीएम नहीं बनाया गया क्योंकि वह हिंदू थे

राघव चड्ढा: जाखड को सीएम नहीं बनाया गया क्योंकि वह हिंदू थे

Raghav Chadha: Jakhar was not made CM because he was a Hindu... कांग्रेस के वरिष्ट नेता कांग्रेस से कुछ नाराज चल रहे है क्योंकि उन्हें सीएम नहीं बनाया। वीडियों के जरिए कही बात।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

पंजाब(Congress) में कांग्रेस पार्टी का माहौल गड़बड़ाया हुआ है। दरअसल, हाल ही में सुनील जाखड़(Sunil Kumar Jakhar) का एक बयान सामने आया है। यह बयान एक वायरल वीडियों के जरिए सभी के समाने आया है। जानकारी के मुताबिक  पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ कांग्रेस से कुछ नाराज चल रहें है।

यह भी पढ़ें: 5 फरवरी को CM Yogi करेंगे बीजेपी का संकल्प पत्र जारी

सुनील जाखड़ ने की नाराजगी जाहिर

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने हाल ही में कांग्रेस से अपना नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अपने बयान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने के बाद नए सीएम के लिए कांग्रेस में वोटिंग हुई थी। 79 विधायकों में से 42 ने मेरे पक्ष में वोट दिया था। चरणजीत सिंह चन्नी के साथ सिर्फ दो विधायक थे। इसके बावजूद भी वह सीएम बन गए। जाखड़ ने कहा कि मेरे बाद सबसे ज्यादा 16 विधायकों ने सुखजिंदर सिंह रंधावा, 12 विधायकों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर का नाम लिया था। नवजोत सिंह सिद्धू के पक्ष में छह विधायकों ने वोट दिया था।

राघव चड्ढा का बयान

आपको बता दें कि सुनील जाखड़ा कांग्रेस से इसलिए नाराज चल रहें है क्योंकि उन्हें 42 विधायकों का समर्थन मिलने के बाद भी सीएम नहीं बनाया गया। इसी मामले को अब विपक्ष ने पकड़ लिया है। जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने इस मामले को हिंदू समाज से कनेक्ट कर दिया है। वहीं, आप के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा ने भी बयान पेश किया। इसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जाखड़ को केवल इसलिए सीएम नहीं बनाया क्योंकि वह हिंदू थे।

चड्ढा ने कांग्रेस पर आरोप लगाए

जानकारी के मुताबिक आप प्रभारी राघव चड्ढा ने एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस के खिलाफ एक भड़कीला बयान दिया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने पंजाब को धार्मिक आधार पर बांटने की कोशिश की है। जाखड़ के साथ द्वितीय श्रेणी का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है।

वायरल हुआ वीडियो

यह सभी बाते सुनील जाखड़ ने सोशल मीडिया के जरिए कहीं। इस वीडियों में वह कहते नज़र आए कि मुझे 42 विधायकों ने वोट दिया। 16 विधायकों ने सुखजिंदर सिंह रंधावा को वोट दिया। वहीं 12 विधायकों ने परनीत कौर को अपना समर्थन दिया। छह मत नवजोत सिंह सिद्धू को मिले और चरणजीत सिंह चन्नी को दो वोट मिले।

डिप्टी सीएम बनाने के लिए दिया ऑफर

इस सभी के बाद कांग्रेस से वरिष्ट नेता राहुल गांधी ने सुनील जाखड़ा से कहा कि मैं तुम्हें डिप्टी सीएम बना रहा हूं, बनते क्यों नहीं। सुनील जाखड़ ने कहा कि मुझे कोई गिला-शिकवा नहीं है। और कहा कि मेरा नाम आना और 42 विधायकों ने वोट दिया, यही सम्मान की बात है।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...