1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. देहरादून में 19.53 प्रतिशत मतदान, कोटद्वार मतदान केंद्र में दिखी भारी भीड़

देहरादून में 19.53 प्रतिशत मतदान, कोटद्वार मतदान केंद्र में दिखी भारी भीड़

19.53 percent polling in Dehradun, huge crowd seen in Kotdwar polling station...अल्मोड़ा जिले में सुबह 11 बजे तक 15.08 प्रतिशत मतदान हो चुका है। वहीं, देहरादून की बात करें तो 11 बजे तक 19.53 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड में 2022 विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। उत्तराखंड चुनाव की अपडेट की बात करें तो अल्मोड़ा जिले में सुबह 11 बजे तक 15.08 प्रतिशत मतदान हो चुका है। वहीं, देहरादून की बात करें तो 11 बजे तक 19.53 प्रतिशत मतदान हो चुका है। वहीं, आपको बता दें कि चकराता जिले में अभी तक सबसे ज्यादा 25.59 मतदान का रिकोर्ड बना है। वहीं देहरादून के राजपुर रोड पर सबसे कम 15.56 प्रतिशत मतदान हुआ है।

 

कोटद्वार में दिखी भारी भीड़

वहीं, कोटद्वार के लकड़ी पड़ाव मतदान केंद्र में उमड़ी मतदाताओं की भारी भीड़ नज़र आ रही है। आपको बात दें कि सुबह 10 बजे तक जिले में 10 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रिटा. कर्नल अजय कोठियाल ने जोशियाड़ा में वोट डाला। बता दें कि यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र के कुठार गांव, हलना, नकोडा गांव में अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है। सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने यहां चुनाव बहिष्कार किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में चुनाव शुरू, हरिद्वार में पूरा हुआ सात प्रतिशत मतदान।

विद्रोही अपराध करने पर शख्स को किया गिरफ्तार

वहीं, चुनाव में विद्रोही अपराध करने पर एक शख्स को गिरफतार किया गया है। भाजयुमो जिलाध्यक्ष मोहित पाठक को लोहाघाट जिले के लोगों को रुपये बांटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स के खिलाफ पंचेस्वर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि इस शख्स ने रविवार रात को किमतोली नाकोट तिराहे में एक वाहन में लोगों को रुपये बांटे थे। शख्स ने कई लिफाफों में एक हजार रुपये डाले हुए थे। पुलिस ने 2,02,620 रुपये बरामद किए और वाहन सीज कर दिया। आरोपी के खिलाफ धारा 171बी, 171सी में मुकदमा दर्ज किया है।

बाबा रामदेव ने भी हरिद्वार में मतदान किया

इसी बीच बाबा रामदेव ने भी उत्तराखंड के हरिद्वार जिसे से मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में उत्तराखंड देश की आध्यात्मि राजधानी बनेगा।इसके अलावा रानीखेत में विधायक कारण माहरा ने मतदान किया। रुड़की में बीजेपी प्रत्याशी ने मतदान किया है।

जसपुर में 10 प्रतिशत मतदान

वहीं, सुबह नौ बजे तक उत्तरकाशी में 2.80, जनपद बागेश्वर के विधानसभा कपकोट में 2.32, चमोली में तीन और रानीखेत में 4.11 तो द्वाराहाट में 4.10 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं जसपुर विधानसभा में भारी सुरक्षा के बीच मतदान चल रहा है। यहां मतदाताओं में भारी जोश है। यहां सुबह 9:30 बजे तक 10 प्रतिशत मतदान हुआ है।

 

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की

आपको बता दें कि सुबह 10 बजे से एक घंटे में पौड़ी मतदान प्रतिशत 2.51 प्रतिशत वोट पड़े हैं। वहीं इस बार सभी मतदान केंद्रों पर मोबाइल पर भी प्रतिबंध है। राजपुर रोड के बूथ नंबर 59 पर कांग्रेस की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उनके मतदाता मतदान कर रहे हैं तो मत कहीं और जा रहा है। इसकी सूचना पाकर तत्काल रिटर्निंग ऑफिसर रजा अब्बास मौके पर पहुंचे और अधिकारियों के साथ ईवीएम मशीन की जांच की। कई मतदाताओं को मतदान कराया गया, लेकिन कोई खामी नहीं पाई गई। रिटर्निंग अफसर का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा यह गलत सूचना दर्ज कराई गई थी। वहीं राजपुर रोड के ज्यादातर मतदान केंद्रों पर अभी बहुत धीमा मतदान चल रहा है।

हरिद्वार जिले में सात प्रतिशत मतदान

वहीं, बता दें कि सुबह 9:00 बजे तक हरिद्वार जिले में सात प्रतिशत तक मतदान हो चुका है। इसके अलावा देहरादून स्थित हेल्पलाइन नंबर 1950 पर अभी तक शिकायतों को लेकर 30 कॉल आई हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...