1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. हाथियों से परेशान हुए किसान, राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन

हाथियों से परेशान हुए किसान, राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नैनीताल के एक गांव लालकुआं में किसानों ने हाथियों द्वारा फसलें खराब होने के कारण राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है। साथ ही किसानों ने सरकार पर सीधा आनदेखी का आरोप लगाते हुए हाथियों से निजात और फसल के नुकसान की भरपाई की मांग की है।

किसानों ने बताया है कि, आए दिन जंगली हाथी खेतों में घुसकर फसलों को खराब कर देते हैं। साथ ही उन्होंने प्रशासन पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है उन्होंने कहा कि, प्रशासन को कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।   

जिसको लेकर पीड़ित किसानों ने शासन प्रशासन तक अपनी गुहार लगाई लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्रवाई ना होने से परेशान किसानों ने आज हल्दूचौड स्थित मुख्य बाज़ार में लालबहादुर शास्त्री स्व रोजगार एंव जन कल्याण सिमित के बैनर तले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने सरकार पर सीधा अनदेखी का आरोप लगाया है।

इस बीच किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर शासन, प्रशासन ने हाथियों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो क्षेत्र के समस्त किसानों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

इधर पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के प्रति जरा भी गम्भीर नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान तिल तिल कर मरने पर मजबूर हैं और सरकार है की सिर्फ झूठी घोषणा कर रही है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर समस्या का समाधान नहीं निकाला गया तो पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन किये जायेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...