1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. पाक को सता रहा डर, भारत कर सकता है कोई बड़ी कार्रवाई

पाक को सता रहा डर, भारत कर सकता है कोई बड़ी कार्रवाई

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आतंकवादियों को पनाह देने वाले और भारत के हर काम काम में अड़ंगे लगाने वाले देश पाकिस्तान को एक बार फिर से डर सताने लगा है कि भारत कोई बड़ा कार्रवाई कर सकता है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आएशा फारूकी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इमरान खान सरकार को इस तरह का डर है कि भारत अगले कुछ दिनों में बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

फारूकी ने कहा कि तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान पाकिस्तान के दौरे पर हैं, इस दौरान भारत ‘गैर जिम्मेदाराना’ कार्रवाई कर सकता है। हालांकि उन्होंने इसका कोई ठोस कारण नहीं बताया। इसके आगे उन्होंने कहा कि, अगर भारत सरकार ने इस तरह की कोई कार्रवाई की तो पाकिस्तान इसका माकूल जवाब देगा। तुर्की कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान के स्टैंड का समर्थन करता है, जो भारत को रास नहीं आ रहा।

इसके साथ ही फारूकी ने यह भी कहा कि, ये अमेरिका के साथ एयर डिफेंस सिस्टम पर होने वाली डील से है। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को 1.8 अरब डॉलर में एयर डिफेंस सिस्टम बेचने की मंजूरी दी है जो ठीक नहीं है। पाक के मुताबिक इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ शुरू हो सकती है।

बताते चले कि, 14 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी संग भारत दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके अच्छे रिश्ते पाकिस्तान के लिए परेशानी का बड़ा कारण है। ट्रंप ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान पर नकेल कसा है। अमेरिकी और भारत के बढ़ते रिश्ते की वजह से पाकिस्तान परेशान है, पाक कि आखों में यह समा नहीं रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...