1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ‘मणिपुर को बचाने और सुरक्षित रखने के लिए’ भाजपा को वोट दे: मुख्यमंत्री बीरेन सिंह

‘मणिपुर को बचाने और सुरक्षित रखने के लिए’ भाजपा को वोट दे: मुख्यमंत्री बीरेन सिंह

भविष्य को सुरक्षित करने के लिए, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने नागरिकों से आगामी राष्ट्रीय चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में वोट डालने का आग्रह किया।

By Rekha 
Updated Date

मणिपुर: भविष्य को सुरक्षित करने के लिए, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने नागरिकों से आगामी राष्ट्रीय चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में वोट डालने का आग्रह किया। मणिपुर भवन और अन्य निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड (एमबीओसीडब्ल्यूडब्ल्यूबी) द्वारा आयोजित एक सरकारी समारोह में बोलते हुए, सिंह ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में परिवर्तनकारी और जन-केंद्रित पहल पर प्रकाश डाला।

मणिपुर को बचाने और सुरक्षा के लिए हमें केंद्र सरकार के समर्थन की जरूरत
सिंह ने मणिपुर के हितों की रक्षा के लिए केंद्र सरकार के समर्थन की महत्वपूर्ण आवश्यकता पर जोर दिया और जनता से भाजपा प्रतिनिधियों को चुनकर केंद्र में सरकार को मजबूत करने का आग्रह किया। उन्होंने जोर देकर कहा, “मणिपुर को बचाने और सुरक्षा के लिए हमें केंद्र सरकार के समर्थन की जरूरत है और समर्थन हासिल करने के लिए हमें केंद्र सरकार को मजबूत करना चाहिए।”

सिंह ने पीएम मोदी के नेतृत्व में उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा, ”इस बार पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न राज्यों में कई सार्थक कार्य पूरे किए गए हैं।” उन्होंने आगामी चुनावों में भाजपा की जीत पर विश्वास व्यक्त किया और भविष्यवाणी की कि 400 भाजपा सांसद केंद्र सरकार के सुधार में योगदान देकर सीटें सुरक्षित करेंगे।

मणिपुर के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करने के बावजूद, सिंह ने सभा को आश्वासन दिया कि राज्य धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की ओर लौट रहा है। उन्होंने चुनौतीपूर्ण समय के दौरान भी लोगों के कल्याण और क्षेत्र के समग्र विकास के लिए सरकार की अटूट प्रतिबद्धता की सराहना की।

सिंह ने इनर लाइन परमिट सिस्टम की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने और पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में भारत-म्यांमार सीमा पर बाड़ लगाने की योजना जैसी प्रमुख उपलब्धियों को रेखांकित किया। इसके अतिरिक्त, सिंह ने हाल के संकटों को संबोधित करते हुए, जान-माल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया और जनता को आश्वस्त किया कि ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए निवारक उपाय किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने मई 2023 में मणिपुर में हुई जातीय हिंसा पर भी विचार किया, जो गैर-आदिवासी मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति सूची में शामिल करने के संबंध में उच्च न्यायालय के आदेश से शुरू हुई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...