1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी पहुंचेंगे बांके बिहारी की नगरी, मथुरा वासियों को मिल सकती है बड़ी सौगात

पीएम मोदी पहुंचेंगे बांके बिहारी की नगरी, मथुरा वासियों को मिल सकती है बड़ी सौगात

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्हैया की नगरी मथुरा आ रहे हैं। वे बांकेबिहारी कॉरिडोर के लिए बजट और एलिवेटेड/मेट्रो ट्रैक को मंजूरी दे सकते हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

श्री कृष्ण भक्त मीराबाई की 525 वीं जयंती पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्हैया की नगरी मथुरा आ रहे हैं। वे बांकेबिहारी कॉरिडोर के लिए बजट और एलिवेटेड/मेट्रो ट्रैक को मंजूरी दे सकते हैं। पीएम चार घंटे पांच मिनट यहां रुकेंगे। सबसे पहले श्रीकृष्ण जन्मस्थान में शाम 4 बजे पूजन-दर्शन के लिए पहुंचेंगे। यहां से 4.30 बजे ब्रज रज कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वहां से पीएम 40 मिनट तक जनता को भी संबोधित करेंगे।

मीराबाई पर बनी पांच मिनट की डॉक्यूमेंट्री और सांसद हेमा मालिनी द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले नृत्य नाटक को देखेंगे। पीएम मोदी मीरा बाई पर डाक टिकट जारी करेंगे और 525 रुपये का सिक्का जारी करेंगे। शाम 7.45 बजे वापसी प्रस्तावित है। पीएम के स्वागत को सीएम योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल खुद मथुरा में मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम के आगमन से पहले मथुरा पहुंचेंगे।

 

गौरतलब है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार मथुरा आ रहे हैं। कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री आर्मी हेलीपैड से सीधे रेलवे ग्राउंड पर आयोजित ब्रज रज उत्सव में मीराबाई जयंती के कार्यक्रम में जाएंगे। उनका बांके बिहारी दर्शन का कार्यक्रम नहीं रखा गया है। मिनट टू मिनट कार्यक्रम के अनुसार पीएम दोपहर 3.15 बजे आगरा एयरपोर्ट से मथुरा के लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे। 3.40 बजे आर्मी हेलीपैड पर आगमन होगा।

यहां से 3.45 बजे सड़क मार्ग के रास्ते होते हुए श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर चार बजे पहुंचेंगे। यहां पूजन-दर्शन के बाद 4.15 बजे रेलवे ग्राउंड के लिए रवाना होंगे। 4.30 बजे ब्रज रज उत्सव कार्यक्रम में पहुंचेंगे। 4.30 से 7.30 बजे तक मीराबाई जयंती समारोह में शामिल होंगे। शाम 7.35 बजे सड़क मार्ग से होते हुए 7.40 बजे आर्मी हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 7.45 बजे दिल्ली के लिये रवाना हो जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...