1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. नितिन गडकरी: देश में पैसे की कमी नहीं है, दृष्टि की कमी है।

नितिन गडकरी: देश में पैसे की कमी नहीं है, दृष्टि की कमी है।

Nitin Gadkari: There is no shortage of money in the country, it is lack of vision... आज Uttarakhand में BJP ने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया है। पार्टी ने अपने घोषणा पंत्र को दृष्टी पत्र का नाम दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड(Uttarakhand) में भाजपा (BJP) ने हाल ही में एक घोषणा की। आपको बता दें कि बुधवार यानी आज उत्तराखंड में भजापा ने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया है। पार्टी ने अपने घोषणा पंत्र को दृष्टी पत्र का नाम दिया है। आपको बता दें कि इस दृष्टी पत्र को केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा घोषित किया गया।

भाजपा ने दृष्टी पत्र किया जारी

उत्तराखंड में आज भाजपा ने अपना दृष्टी पत्र जारी किया। यह पत्र केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा जारी किया। जानकारी के लिए बात दें कि यह पत्र उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 12.15 बजकर मिनट पर एक कार्यक्रम के दौरान जारी हुआ।

नितिन गडकरी का बयान

नितिन गडकरी का कहना है कि पीएम मोदी नेतृत्व में उत्तराखंड में काफी विकास हुआ है, हमने सात साल में 50 लाख करोड़ का काम किया हैं। उन्होंने कहा कि इस देश में पैसे की कमी नहीं है, दृष्टि की कमी है।

कहा कि भाजपा की सरकार आने से पहले किसी ने भी गंगा की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। गंगा हमारी आत्मा है। हमने गंगा को नमामि गंगे में अविरल बनाने के लिए काम किया है। गंगा हमारी आस्था है। हमारे चार धाम की यात्रा छह माह में होती थी।

उत्तराखंड की 12,500 करोड़ की योजना 825 करोड़ में बनी। कहा कि राज्य में 176 किलोमीटर की सड़क में टनल का काम चल रहा है। चारधाम सड़क प्रोजेक्ट में एक भी पेड़ नहीं कटेगा। सभी पेड़ ट्रांसप्लांट(Transplant) होंगे। इसमें हम स्थानीय युवाओं को रोजगार देंगे। उन्हें पेड़ ट्रांसप्लांट(Tree Transplant) करने की ट्रेनिंग(Training) देंगे।

निशंक ने सामने रखीं घोषणापत्र की खास बातें

इससे पहले पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल व घोषणापत्र के संयोजक डॉ. रमेश पोखरियाल ने घोषणापत्र की कुछ खास बातें एक कार्यक्रम के दौरान जनता के सामने रखी थी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के इतिहास में यह पहला अवसर है, जिसमें कभी सोचा न होगा कि एक ऐसा दृष्टिपत्र तैयार हुआ, जिसमें आम जनता की सहभागिता हुई है। हमने ब्लॉक स्तर तक सुझाव पेटिका रखने के बाद लोगों से सुझाव लिए हैं। उनसे पूछा है कि आप कैसा उत्तराखंड चाहते हैं?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...