1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. पिता हरिश रावत के पक्ष में बोली बेटी अनुपमा, स्वामी यतीश्वरा को दी चुनौती…

पिता हरिश रावत के पक्ष में बोली बेटी अनुपमा, स्वामी यतीश्वरा को दी चुनौती…

Daughter Anupama spoke in favor of father Harish Rawat, challenged Swami Yatheeswara...Anupma ने पिता Harish Rawat की ओर से बयान पेश किया। जिसमे अनुपमा ने भाजपा के स्वामी यतीश्वरानंद को बड़ी चुनौती दी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: खुशी पाल

उत्तराखंड: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरिश रावत( Former Chief Minister Harish Rawat) की बेटी अनुपमा रावत(Anupma Rawat) भी  राजनीतिक सुर्खियों में नज़र आ रही है। दरअसल, हाल ही में उन्होंने अपने पिता की ओर से बयान पेश किया। जिसमे अनुपमा ने भाजपा के स्वामी यतीश्वरानंद को बड़ी चुनौती दी।

पिता की जगह चुनाव में खड़ी होगी बेटी

दरअसल, 2017 में हुए चुनाव में मुख्यमंत्री रहते हुए हरीश रावत ने हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र से चुनाव मैदान में खड़े हुए थे। आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में हरीश रावत भाजपा के स्वामी यतीश्वरानंद के विपक्ष में खड़ें हुए थे जिसमे वह हार गए थे।

वहीं, अब सुनने को मिल रहा है कि हरीश रावत एक बार फिर हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्र से मैदान में उतर रहें है। लेकिन अंत में हरिश रावत की बेटी अनुपमा ने पिता की ओर से टिकट ले लिया।

अनपुमा रावत खड़ी हुई चुनाव में

वहीं, अब अनपुमा रावत स्वामी यतीश्वरानंद के खिलाफ चुनाव मैदान में खड़ी हो रही है। दूसरी तरफ, सपा के प्रत्याशी साजिद अली अंसारी भी मुस्लिम समाज से होने के कारण कांग्रेस के परंपरागत वोटों में सेंध लगाने का काम कर रहे हैं।ॉ

मुस्लिम वोटों के इस ध्रुवीकरण के चलते मजबूती से चुनाव लड़ने के बावजूद कांग्रेस टेंशन से गुजर रही है। हैट्रिक लगाने के लिए सियासी समर में उतरे स्वामी यतीश्वरानंद के रास्ते में आप प्रत्याशी नरेश शर्मा रोड़ा बन रहे हैं।

दरअसल, भाजपा में रहे नरेश शर्मा काफी समय पहले से ही हरिद्वार ग्रामीण सीट पर टिकट के लिए सक्रिए हो गए थे। बाद में वह आम आदमी पार्टी में शामिल होकर चुनाव में उतरे हुए हैं। उनकी क्षेत्र में पहचान का खामियाजा भुगतने का डर भाजपा को लग रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...