1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा की

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा की

निर्देश के मुताबिक बोनस भुगतान की अधिकतम सीमा ₹7,000 के मासिक वेतन पर आधारित होगी। इसके अलावा, यह बोनस प्रावधान केंद्रीय अर्धसैनिक और सशस्त्र बलों के पात्र कर्मचारियों पर भी लागू होगा।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने ग्रुप सी, ग्रुप डी और ग्रुप बी की विशिष्ट श्रेणियों से संबंधित अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। इस निर्णय की जानकारी वित्त मंत्रालय के तहत व्यय विभाग द्वारा जारी एक आधिकारिक ज्ञापन में दी गई। ज्ञापन के अनुसार, ग्रुप सी, ग्रुप डी और संविदा पदों पर कर्मचारियों को इस वर्ष बोनस मिलेगा, जो सेवा संबंधी कुछ शर्तों को पूरा करने की शर्त पर होगा।

निर्देश निर्दिष्ट करता है कि बोनस भुगतान की अधिकतम सीमा ₹7,000 के मासिक वेतन पर आधारित होगी।

इसके अलावा, यह बोनस प्रावधान केंद्रीय अर्धसैनिक और सशस्त्र बलों के पात्र कर्मचारियों पर भी लागू होगा।

आदेश के अनुसार, जो कर्मचारी 31 मार्च, 2021 तक सक्रिय सेवा में थे, और वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान कम से कम छह महीने की निरंतर सेवा की है, वे इस तदर्थ बोनस के लिए पात्र होंगे।

इस दिवाली बोनस घोषणा से कर्मचारियों और उनके परिवारों में उत्सव की खुशी आने की उम्मीद है, खासकर चल रही आर्थिक चुनौतियों के संदर्भ में। यह उनकी समर्पित सेवा और सरकारी क्षेत्र में उनकी भूमिकाओं के प्रति प्रतिबद्धता की सराहना के प्रतीक के रूप में कार्य करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...