1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में आज BJP करेगी अपना घोषणा पत्र जारी…जानिए क्या होगा पत्र में?

उत्तराखंड में आज BJP करेगी अपना घोषणा पत्र जारी…जानिए क्या होगा पत्र में?

BJP will release its manifesto in Uttarakhand today... know what will happen in the letter?...उत्तराखंड में भजापा ने अपना घोषणा पत्र जारी करने का दावा किया है। बात दें कि पार्टी ने अपने घोषणा पंत्र को दृष्टी पत्र का नाम दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड(Uttarakhand) में भाजपा(BJP) ने हाल ही में एक घोषणा जारी किया है। आपको बता दें कि आज उत्तराखंड में भजापा ने अपना घोषणा पत्र जारी करने का दावा किया है। बात दें कि पार्टी ने अपने घोषणा पंत्र को दृष्टी पत्र का नाम दिया है। वहीं, इस दृष्टी पत्र को केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा घोषित किया जाएगा।

भाजपा करेंगा दृष्टी पत्र जारी

उत्तराखंड में आज भाजपा अपना दृष्टी पत्र जारी करेंगा। यह पत्र केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा जारी किया जाएगा। जानकारी के लिए बात दें कि यह पत्र उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 12.15 बजकर मिनट पर एक कार्यक्रम के दौरान जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा पहुंचे कोटद्वार, पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक…

जनता के सुझावों को दी प्राथमिकता

वहीं, दृष्टि पत्र की समिति के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ने जानकारी दी कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के इतिहास में पहली बार गांव के लोगो से दृष्टिपत्र तैयार करने के लिए सुझाव मांगे गए थे। बता दें कि पार्टी ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर और ऑनलाइन माध्यम से 78 हजार लोगों के सुझाव प्राप्त किए है।

 

पार्टी ने इस बार जनता के सुझावों को प्राथमिकता दी है। जानकारी के लिए बता दें कि इस दृष्टी पत्र में किसान, महिला, डॉक्टर, इंजीनियर, कर्मचारी, व्यापारी, उद्यमी, छात्र और युवा हर वर्ग के लोगो को ध्यान में रखा गया है।

जनता के सुझावों को दी प्राथमिकता

वहीं, भाजपा का कहना है कि यह हमारे उत्तराखंड को 2025 में देश का अग्रणीय राज्य बनाने का दृष्टिपत्र है। वहीं दृष्टी पत्र के देरी से जारी होने की वजह पूछे जाने पर पोखरियाल ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है।

चुनाव घोषणापत्र ऐसे ही जारी किए जाते हैं। पोखरियाल के मुताबिक, जिस तरह सरकरा ने नए बजट पर पूरी तरह से विचार-विमर्श कर उसे घोषित किया ठीक वैसे ही हमने जनता के सुझाव लेकर दृष्टी पत्र जारी किया है। यह पत्र एक गेमचेंजर के रूप में का काम करेगा।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सु्रेश जोशी का कहना है कि यह हमारा दृष्टिपत्र ही नहीं बल्कि शिलापत्र भी होगा। वहीं, उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस व अन्य विरोधी दल सत्ता में नहीं आने वाले। इसलिए कुछ भी वादे कर जल्दी घोषणापत्र लाने का दावा कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...