1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. एर्दोगान का इमरान को वादा, कहा- कश्मीर जितना पाकिस्तान के लिए अहम उतना ही तुर्की के लिए

एर्दोगान का इमरान को वादा, कहा- कश्मीर जितना पाकिस्तान के लिए अहम उतना ही तुर्की के लिए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पाकिस्तान को हर तरफ से कश्मीर मुद्दे पर मिली हार के बाद अब एक बार फिर तुर्की का सहारा लेते हुए भारत को घेरने की कोशिश की है। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने कहा कि कश्मीर में जुल्म हो रहा है और वो चुप नहीं रहेंगे। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को बेशर्त समर्थन देने का वादा किया है।

तुर्की राष्ट्रपति ने कहा कि, कोई जमीन पर खींची हुई सीमा इस्लाम मानने वालों को बांट नहीं सकता। इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा कि मध्य-पूर्व में अमेरिका का पीस प्लान दरअसल आक्रमणकारी नीयत है। जहां भी मुसलमान मारे जा रहे हैं वहां मुस्लिम देशों को एकजुट होने की जरूरत है।

वहीं, उन्होंने आतंकवाद को पनाह देने वाले और जन्म देने वाले पाक को ही इसका सबसे बड़ा भुक्तभोगी बता दिया। इसके साथ ही तुर्की राष्ट्रपति ने कहा कि वो फाइनेन्सियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की बैठक में भी बिना शर्त पाकिस्तान का समर्थन करेंगे।

एर्दोगान ने पाकिस्तान को अपना दूसरा घर बताते हुए कहा कि, आपका दर्द मेरा दर्द है। हमारी दोस्ती प्यार और सम्मान पर आधारित है। पाकिस्तान तरक्की की तरफ है और ये कुछ दिनों में नहीं हो सकता। इसमें वक्त लगेगा और तुर्की सहयोग करता रहेगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...