1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कोरोना वायरस: ट्रंप ने यूरोप पर 30 दिन के लिए ट्रैवल बैन लगाया

कोरोना वायरस: ट्रंप ने यूरोप पर 30 दिन के लिए ट्रैवल बैन लगाया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस का कहर आजकल दुनिया के कई देशों में देखने को मिल रहा है। अबतक चार हजार से ज्यादा लोगों कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो चुकी है और कई हजार लोगों इसके लक्षण पाए गए हैँ। तो वहीं, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूरे यूरोप पर अगले तीस दिन के लिए ट्रैवल बैन लगा दिया है।

ट्रंप के इस फैसले के बाद यूरोप के देशों से कोई भी यात्री एक महीने तक अमेरिका नहीं जा सकेगा। हालांकि, प्रतिबंध से यूके को छूट दी गई है। अमेरिका में कोरोनावायरस के अब तक बाहर सौ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन भी वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्विट के जरिए कहा कि, कोरोना वायरस एक आम दुश्मन है। वास्तव में दुनिया का सबसे बड़ा दुश्मन कोरोना वायरस है। इस वायरस ने अबतक कई लोगों की जान ले चुका है। आए दिन लोग इसकी चपेट में आ रहे है। ऐसे में हमें इसे यथासंभव जल्दी और सुरक्षित रूप से हरा देना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि, जीवन और सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण मेरे लिए कुछ भी नहीं है।

बता दें कि, भारत में भी कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ाती जा रही है।  कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने महामारी घोषित कर दिया है। संगठन ने कहा कि समाज और अर्थव्यवस्था पर पड़ रहे कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए हम कई सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...