1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने छह नए सह-सरकार्यवाह की करी नियुक्ति

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने छह नए सह-सरकार्यवाह की करी नियुक्ति

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने नागपुर में अपने मुख्यालय में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान छह नए सह-सरकार्यवाह नियुक्त किए हैं। सभा में आरएसएस से जुड़े विभिन्न संगठनों के 1,500 से अधिक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

By Rekha 
Updated Date

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने नागपुर में अपने मुख्यालय में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान छह नए सह-सरकार्यवाह नियुक्त किए हैं। सभा में आरएसएस से जुड़े विभिन्न संगठनों के 1,500 से अधिक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

2024-27 कार्यकाल के लिए आरएसएस कार्यकारिणी में नए चेहरे

सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले के नेतृत्व में आरएसएस की नवगठित कार्यकारिणी में अब 2024 से 2027 तक के कार्यकाल के लिए छह सह-सरकार्यवाह शामिल हैं। यह पिछले कार्यकाल से वृद्धि का प्रतीक है, जिसमें पांच सह-सरकार्यवाह थे। गौरतलब है कि डॉ. मनमोहन वैद्य को इस कार्यकारिणी में जगह नहीं मिल पाई।

यहां नव-नियुक्त सह-सरकार्यवाह हैं

कृष्ण गोपाल
सीआर मुकुंद
अरुण कुमार
राम दत्त चक्रधर
अतुल लिमये
आलोक कुमार

दत्तात्रेय होसबाले फिर से RSS महासचिव चुने गए

एक अन्य घटनाक्रम में, दत्तात्रेय होसबोले को आरएसएस के ‘सरकार्यवाह’ (महासचिव) के रूप में फिर से चुना गया है। होसबले 2021 से इस भूमिका में कार्यरत हैं और अब 2024 से 2027 की अवधि के लिए फिर से चुने गए हैं।

आरएसएस की वार्षिक तीन दिवसीय ‘अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा’ ​​शुक्रवार को रेशिमबाग के स्मृति भवन परिसर में शुरू हुई, जिसने इन महत्वपूर्ण नियुक्तियों के लिए मंच तैयार किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...