1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: PCC जीतू पटवारी का बड़ा दावा-बोले- पहले चरण की 6 में से 4 सीट कांग्रेस जीत रही, भाजपा पर साधा निशाना

Loksabha Election: PCC जीतू पटवारी का बड़ा दावा-बोले- पहले चरण की 6 में से 4 सीट कांग्रेस जीत रही, भाजपा पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। मतदान से पहले एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बड़ा दावा किया है। जीतू ने कहा 6 में से 4 सीट कांग्रेस जीत रही है। जीतू ने कहा- भाजपा वाले जिन्हें डरा सकते थे, उन्हें डराकर ले गए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा (Lok Sabha) सीटों पर आज चुनावी प्रचार प्रसार (Election Campaigning) थम जाएगा। इन 6 सीटों पर दो दिन बाद यानी 19 अप्रैल को मतदान होना है। इसमें छिंदवाड़ा लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट मानी जा रही है। इस सीट पर बीजेपी पूरा दमखम लगा चुकी है। इसी बीच मतदान से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Congress State President Jitu Patwari) ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने 6 में से 4 सीटों पर कांग्रेस चुनाव जीतेगी।

प्रथम चरण के मतदान के लिए आज प्रचार थम जाएगा। मतदान से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। कमलनाथ के गढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रोड शो और रात्रि विश्राम को लेकर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने निशाना साधते हुए कहा, अमित शाह छिंदवाड़ा में रात रुके हर दर्जे की अराजकता प्रदेश में देखी गई।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर छापे डाले गए। इससे पहले ऐसा कभी किसी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि, बीजेपी कांग्रेस के लोगों को भाजपा में ज्वाइन करा रही है। इसके पीछे यह मैसेज था कि, हमारे पास प्रशासन है उसका हम दुरुपयोग करेंगे। रेत, परिवहन वाले लोग जिन्हें डराया जा सकता था उन्हें ले गए।

प्रशासन से जो डर सकता था, उन सबको ले गए 

जीतू ने कहा कि इससे पहले ऐसा कभी किसी ने नहीं किया। पीसीसी चीफ ने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में एक अभियान चलाने की बात की थी कि हम कांग्रेस के लोगों को बीजेपी में जॉइन करा रहे हैं। इसके पीछे यह मैसेज था कि हमारे पास प्रशासन है उसका हम दुरुपयोग करेंगे। रेत, क्रेशर, परिवहन का काम करने वाला जो साथी कांग्रेस पार्टी में था। और सरकार की तानाशाही और प्रशासन से जो डर सकता था उन सबको ले गए। ऐसे में यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है।

 

आपके बेटे को रोजगार मिला हो तो मोदी जी को वोट बनता है

जीतू पटवार ने आगे कहा कि मोदी जी ने 2014 में कहा था कि आपके बेटे को रोजगार दूंगा। अगर आपके बेटे को रोजगार मिल गया है तो फिर मोदी जी का वोट बनता है। अगर नहीं मिला है तो विचार करना पड़ेगा। जीतू ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि मंहगाई कम कर दूंगा, अगर आपके परिवार में मंहगाई कम हुई है तो मोदी जी को ही वोट दो। अगर मंहगाई बढ़ी है तो वोट कैसा?

मोदी को हराना चाहिए 

जीतू ने आगे कहा कि ये राजनीतिक विचार से बड़ा लोकतंत्र को बचाने का विचार है। हम सजग देश के नागरिक हैं। विचार करें और फिर बताएं मोदी से हमारे घर में सुकून संपन्नता आई है तो वोट उन्हीं का बनता है यदि नहीं आई है तो उनको हराना चाहिए। जीतू ने कहा कि विपक्ष के लिए लोकतंत्र की हत्या करना अपनी जगह है। पार्टी के अंदर भी तानाशाही चला रहे हैं। अमित शाह की भाषा ये बताती है कि हम तानाशाह हैं।

पुराने वादों पर फिर नई सियास

जीतू पटवारी ने कहा कि, मैं प्रदेश की जनता से अपील करता हूं कि भाजपा ने जो गारंटी दी थी जिसमें गेहूं-धान के 2700-3100, 450 रुपए का गैस सिलेंडर, लाड़ली बहनों को 3 हजार की बात ये सब सिर्फ कहा गया, हुआ कुछ नहीं। उन्होंने कहा अगर आपके बेटे को रोजगार मिला हो तो मोदी को वोट बनता है लेकिन नहीं मिला तो विचार बनता है। महंगाई कम नहीं हुई तो आप विचार करिए।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर साधा निशाना


जीतू पटवारी ने कहा कि, यह लोग डिक्टेटरशिप करते हैं। अभी जो चुनाव हुए वह शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर हुए, मोदी गारंटी पर हुए, रिजल्ट आया तो शिवराज को नहीं रखा। चौथी लाइन में बैठे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना दिया। यह उनकी डिक्टेटरशिप थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, पार्टी के अंदर भी तानाशाही चला रहे हैं।

कांग्रेस की नई टीम को लेकर बोले जीतू


जीतू पटवारी ने कहा कि, एमपी कांग्रेस टीम में योग्य कार्यकर्ताओं को रखेंगे। कांग्रेस की एक नई टीम में अब जमीनी स्तर पर अच्छा काम करना भी एक आधार होगा। चुनाव हारने के बाद 3 महीने हमने बहुत मेहनत की और पार्टी को उभारने का काम किया है। हमारी टीम बनेगी और योग्य लोगों को लिया जाएगा।

चुनाव को लेकर सब ने सामूहिक रूप से प्रयास किया। पूरी पार्टी एकसाथ है, रिजल्ट जनता की भावनाओं के अनुरूप आएंगे। बतादें कि, मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए 4 चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 6 सीटों पर मतदान होगा। वहीं मतदान के लिए आज शाम 6 बजे से चुनावी शोरगुल पूरी तरह से थम जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...