1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कश्मीरी युवाओं को उच्च शिक्षा के जरिए मजबूत किया जाय: मौलाना डॉ. कल्बे रूशैद

कश्मीरी युवाओं को उच्च शिक्षा के जरिए मजबूत किया जाय: मौलाना डॉ. कल्बे रूशैद

श्रीनगर में आयोजित इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन में एलजी मनोज सिन्हा ने कल्बे रूशैद को किया सम्मानित। बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे मौलाना डॉ. कल्बे रूशैद।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन द्वारा शेरे कश्मीर इंटर नेशनल कांफ्रेंस सेंटर में आयोजित सद्भावना सूफी वाद और कश्मीरियत पर कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मुस्लिम धर्मगुरू डॉ. कल्बे रूशैद ने कहा कि आज मुस्लिम समाज के युवाओं को शिक्षित करने के  साथ साथ देश की मुख्यधारा से जुड़कर कार्य करने की जरूरत है और उसमें शिक्षा का बहुत बड़ा योगदान रहेगा। इस कार्यक्रम में खासतौर पर चंडीगढ़ युनिवर्सिटी के कुलाधिपति एवं इंडियन माइनॉरिटीज फाउंडेशन के कंवीनर सतनाम सिंह संधु के विशेष आमंत्रण पर पहुंचे मौलाना डॉ. कल्बे रूशैद ने कहा कि कश्मीरी नवजवानों को शिक्षा के लिए यदि वजीफा व अन्य टेक्निकल कोर्सेस के लिए वजीफा मिलना शुरू हो जाये तो वे अपनी काबिलयत के दम पर और ऊंचा मुकाम विश्व पटल पर पा सकते हैं। जिससे कि न सिर्फ जम्मू कश्मीर का नाम ऊंचा बल्कि देश भी उनपर गर्व कर सके।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट जनरल मनोज सिन्हा ने मौलाना डॉ.कल्बे रूशैद को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और कहा कि आज देश विश्व पटल पर उन्नति कर रहा है तो उसमें हम सभी का योगदान महत्वपूर्ण है। खासतौर पर शिक्षा के जरिए कश्मीरी नवजवानों को देश की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य हमारी सरकार कर रही है जिससे कि उन ताकतों को कड़ा जवाब दिया जा सके जो हमें तोड़ने की कोशिश में जुटे रहते हैं। चण्डीगढ़ युनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधु ने मौलाना डॉ.कल्बे रूशैद द्वारा जम्मू कश्मीर के नवजवानों की उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति देने की मांग को तत्काल मानते हुए इसपर जल्द ही दिशा निर्देश जारी करने का आश्वासन दिया जिससे वहां मौजूद हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। मौलाना डॉ.कल्बे रूशैद ने इसके लिए विशेष तौर अपना आभार प्रकट करते हुए कहा कि हमसब मिलकर भारत को एक नया आयाम देने के लिए अपना सबकुछ कुर्बान कर देगें। जरूरत है आप सभी के सहयोग की जिससे कि उन विदेशी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके जो हमें तोड़ने की कोशिश में दिन रात जुटे रहते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...