1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Jio जल्‍द लॉन्च कर सकता है लैपटॉप, लीक हुए स्पेसिफिकेशन, जानें क्या है फीचर्स

Jio जल्‍द लॉन्च कर सकता है लैपटॉप, लीक हुए स्पेसिफिकेशन, जानें क्या है फीचर्स

Jio may launch laptop soon, leaked specifications, know what are the features; रिलायंस जियो अपना पहला लैपटॉप जियोबुक लॉन्च करने कर सकता है। जियो तीन अलग-अलग लैपटॉप की एक सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : रिलायंस जियो अपना पहला लैपटॉप जियोबुक लॉन्च करने कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी फिलहाल जियो लॉपटॉप की परफॉर्मेंस इंटरनल टेस्टिंग कर रही है। वहीं जियो की ओर से फिलहाल इस लैपटॉप को लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है। लैपटॉप में इसी मॉडल नंबर को दो और मशीनों- NB1148QMW और NB1112MM के साथ BIS सर्टिफिकेशन पर देखा गया था। यह इशारा करता है कि रिलायंस जियो तीन अलग-अलग लैपटॉप की एक सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

2GB रैम के साथ आएगा JioBook लैपटॉप

गीकबेंच पर देखा गया लेटेस्ट मॉडल मीडियाटेक चिपसेट MT8788 के साथ आता है। चिपसेट को 2GHz तक क्लॉक किया जा सकता है। CPU को ARM माली G72 द्वारा असिस्टेंस ऑफर किया जाता है। लिस्टिंग के मुताबिक, लैपटॉप 2GB रैम के साथ आएगा। जबकि चिपसेट फुलएचडी रिजॉल्यूशन का सपोर्ट करता है, JioBook अपने एंट्री लेवल के लैपटॉप के लिए कम रिजॉल्यूशन का इस्तेमाल करने की संभावना है।

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो नए लैपटॉप को एंड्रॉइड 11 पर चलने के लिए लिस्ट किया गया है। इसकी तुलना में, पिछले लीक से पता चलता है कि डिवाइस JioOS पर चलेगा जो कि Android पर भी बेस्ड होगा। लिस्टिंग में सिंगल-कोर स्कोर 1178 और मल्टी-कोर स्कोर 4246 दिखाया गया है।

डिवाइस की पिछली लिस्ट में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर द्वारा एक मॉडल भी दिखाया गया था। इस मॉडल के चलते-फिरते कनेक्टिविटी के लिए स्नैपड्रैगन X12 4G के साथ आने की भी उम्मीद है। नए JioBook लैपटॉप में एचडीएमआई, यूएसबी-ए जैसे कनेक्टिविटी पोर्ट भी मिलने की उम्मीद है। वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए, JioBook को कुछ वेरिएंट में डुअल-बैंड वाईफाई के साथ-साथ 4G LTE भी मिल सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...