1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. हरियाणा: ‘सरकार किसानों को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं पर काम कर रही है, पीएम मोदी

हरियाणा: ‘सरकार किसानों को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं पर काम कर रही है, पीएम मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच चिंताओं को दूर करते हुए किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए सक्रिय रूप से योजनाएं विकसित कर रही है।

By Rekha 
Updated Date

हरियाणा: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच चिंताओं को दूर करते हुए किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए सक्रिय रूप से योजनाएं विकसित कर रही है। विरोध प्रदर्शन का दूसरा संस्करण चौथे दिन में प्रवेश कर गया, जिसमें मुख्य रूप से पंजाब के किसान कृषि ऋण माफी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाने सहित अन्य मांगों के साथ दिल्ली की ओर मार्च कर रहे हैं।

एम्स रेवाड़ी का उद्घाटन

एम्स रेवाड़ी के उद्घाटन के दौरान, पीएम मोदी ने अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालते हुए कहा, “हमने किसानों को गारंटी प्रदान की, जब बैंक हिचकिचा रहे थे तो बैंक ऋण तक पहुंच सुनिश्चित की।” किसान यूनियन नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों के बीच लंबी चर्चा के बावजूद कोई समाधान नहीं निकला, जिससे किसानों को अपना आंदोलन तेज करने और राष्ट्रीय राजधानी की ओर अपना मार्च जारी रखने के लिए प्रेरित होना पड़ा।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए, पंजाब-हरियाणा सीमाओं और पड़ोसी राज्यों के साथ दिल्ली की सीमाओं पर कड़े सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं। 13 फरवरी से महत्वपूर्ण देरी और चक्कर सहित यातायात व्यवधान देखा गया है, जिसके कारण दिल्ली और नोएडा पुलिस को यातायात सलाह जारी करनी पड़ी है। बड़ी सभाओं को रोकने के लिए दिल्ली और नोएडा में धारा 144 लागू कर दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...