1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Parliament: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता रहे मौजूद

Parliament: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता रहे मौजूद

केंद्र सरकार ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक की, केंद्रीय मंत्रियों और विपक्षी नेताओं की भागीदारी। संसद में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता 4 दिसंबर से शुरू होने वाले आगामी शीतकालीन सत्र के एजेंडे पर विचार-विमर्श करने के लिए शनिवार को नई दिल्ली में एकत्र हुए।

By Rekha 
Updated Date

संसद में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता 4 दिसंबर से शुरू होने वाले आगामी शीतकालीन सत्र के एजेंडे पर विचार-विमर्श करने के लिए शनिवार को नई दिल्ली में एकत्र हुए। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा बुलाई गई बैठक में रक्षा सहित प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया। मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, गौरव गोगोई और प्रमोद तिवारी, तृणमूल नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, राकांपा नेता फौजिया खान और आरएसपी नेता एनके प्रेमचंद्रन सहित।

शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर तक 15 बैठकों की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसके दौरान महत्वपूर्ण मसौदा कानून एजेंडे में होंगे। विशेष रूप से, इस सत्र के दौरान औपनिवेशिक युग के आपराधिक कानूनों को बदलने के उद्देश्य से तीन विधेयकों पर विचार किए जाने की उम्मीद है।

सत्र के पहले दिन चर्चा के लिए निर्धारित महत्वपूर्ण मामलों में लोकसभा पैनल की रिपोर्ट है जिसमें तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की गई है। निष्कासन “कैश-फॉर-क्वेरी” शिकायत पर आधारित है, और रिपोर्ट सोमवार को सदन में पेश की जाएगी।

बैठक ने नेताओं को विभिन्न विधायी प्राथमिकताओं और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा और रणनीति बनाने के लिए एक मंच प्रदान किया जो शीतकालीन सत्र में संसदीय कार्यवाही को आकार देगा। विविध राजनीतिक पृष्ठभूमि के नेताओं की भागीदारी देश के विधायी एजेंडे को संबोधित करने के लिए आवश्यक सहयोगात्मक प्रयासों को रेखांकित करती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...