1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: नकुलनाथ की छिंदवाड़ा सीट को लेकर कांग्रेस का बड़ा दावा, बताया कितने वोटों से जीतेंगे?

Loksabha Election: नकुलनाथ की छिंदवाड़ा सीट को लेकर कांग्रेस का बड़ा दावा, बताया कितने वोटों से जीतेंगे?

मध्य प्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दावा किया है कि इस बार लोकसभा चुनाव के परिणाम आश्चर्यचकित करने वाले होंगे. छिंदवाड़ा में कांग्रेस डेढ़ लाख वोट से जीतेगी.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्य प्रदेश में  लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण की 6 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. इसमें मध्य प्रदेश की वीआईपी सीट छिंदवाड़ा पर भी चुनाव हुआ, जहां से कमलनाथ के सांसद बेटे नकुलनाथ मैदान में हैं. अब पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दावा किया है कि नकुलनाथ न केवल चुनाव जीतेंगे, बल्कि डेढ़ लाख वोट की मार्जिन से जीत दर्ज करेंगे.

टीवी-9 से बातचीत में जीतू पटवारी ने कहा, ”मैं मानता हूं कि चुनौती है पर डर नहीं है. हम ईमानदारी से काम कर रहे हैं. सभी एकजुट हैं, सभी नेता प्रचार कर रहे हैं. कमलनाथ के यहां पहले चरण में चुनाव था इसलिए वो वहां लड़ रहे थे. सभी नेता प्रचार में जुटे हुए हैं. धनबल, सत्ता बल की चुनौती है, उसके बावजूद भी जनता हमारे साथ है. आर्श्चजनक परिणाम आएंगे. छिंदवाड़ा में डेढ़ लाख वोटों से जीतेंगे. मुख्यमंत्री भोपाल की जगह छिंदवाड़ा में रुक रहे थे. पहले चरण की छह में से तीन सीट जीतेंगे.”

BJP के 29 सीट जीतने के दावे पर बोले जीतू पटवारी
बीजेपी ने 29 सीटें जीतने का दावा किया है, कांग्रेस ने ऐसा कोई दावा नहीं किया. इस सवाल के जवाब में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस ऐसा दावा कभी नहीं करेगी, क्योंकि यह मतदाताओं का अपमान है. यह रावण जैसी भाषा है और लोकतंत्र के अधिकार को चुनौती देती है. ऐसी भाषा दावा करती है कि हम जो कहेंगे, वही होगा, जनता का मत मायने नहीं रखता. ऐसी भाषा कांग्रेस नहीं बोल सकती.’

जीतू पटवारी ने आगे कहा, ‘हमारा यहां 50 प्रतिशत का हिस्सा है. यह दावा कर सकते हैं कि इस बार बीजेपी से ज्यादा सीट कांग्रेस लेकर आएगी.”

जीतू पटवारी ने हाल ही में बीजेपी पर बयान दिया था कि बीजेपी के लोग कहते हैं कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, लेकिन मेरा मानना है कि इस इंजन ने रेल को पीछे छोड़ दिया है. बीते 35 साल से बुंदेलखंड में बीजेपी के सांसद की जीत हो रही है, लेकिन आज तक ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जिससे बुंदेलखंड के लोगों का पलायन रुके.

लोकतंत्र की हत्या कर रही है बीजेपी- जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता का 5 गारंटी दी हैं. धान का दाम, गेहूं का दाम, 300 रुपए महिलाओं को देने का वादा किया. महिलाएं 10 फीसदी ज्यादा बीजेपी की तरफ चली गईं. चार महीने बाद तक एक शब्द नहीं बोला गया है. मध्य प्रदेश के सीएम पर्ची के मुख्यमंत्री हैं. न ये जनता के थे, न ये विधायकों के थे. प्रधानमंत्री ने पर्ची भेजी थी और यहां लोगों ने पढ़ा कि उसमें से मोहन यादव निकलेंगे.

इंडिया गठबंधन के तहत खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी के कब्जे में जाने के बाद उसके उम्मीदवार का पर्चे निरस्त हो जाने के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी ने खजुराहो के लोकतंत्र का हनन किया है. ये वही मैसेज था कि किसी भी प्रकार से रावण जैसा ही रहना है और हर हालत में 400 पार के लिए मार-काट करनी पड़े वो सब कुछ करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने इस देश कैसा बना दिया है, इसमें बातें होने लग गई हैं कि संविधान सुरक्षित है कि नहीं, मत के अधिकार को रख पाएंगे कि नहीं, क्या चीन, रूस, फ्रांस जैसा देश हो गया है, जहां एक ही पार्टी का शासन हो. जहां विपक्ष के लोगों की हत्याएं होती हों, क्या ऐसे देश की ओर हम अग्रसर तो नहीं हो रहे हैं?’

देश में चुनावी बॉन्ड भ्रष्टाचार का जीता जागता उदाहरण-पटवारी

राहुल गांधी के एक झटके में गरीबी हटाने को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि 80 करोड़ लोगों को राशन देना गर्व की बात है या फिर उन्हें संबल बनाना गर्व की बात है. गरीबी रेखा से लाखों लोगों को उबारने के बीजेपी के दावे को लेकर उन्होंने कहा, ‘बीजेपी क्या 80 करोड़ राशन पाकिस्तान वालों को दे रही है? पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त देश बनाने की बात की, लेकिन क्या कारण है कि 141 लोगों पर ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स ने छापे डाले, जिसमें से 121 बीजेपी में हैं. इस देश में चुनावी बॉन्ड भ्रष्टाचार का जीता जागता उदाहरण बना है.

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...