1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: जेपी नड्डा रीवा पहुंचे तो, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया उनका स्वागत

Loksabha Election: जेपी नड्डा रीवा पहुंचे तो, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया उनका स्वागत

जेपी नड्डा टीकमगढ़ के बाद अब रीवा पहुंच उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल उपस्थित रहे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार 23 अप्रैल को मध्यप्रदेश दौरे पर हैं। जेपी नड्डा टीकमगढ़ के बाद अब रीवा पहुंच उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल उपस्थित रहे।

इसके बाद जनसभा को संबोधित करने के लिए वे एसएएफ मैदान पर आयोजित रीवा लोकसभा चुनाव की सभा को संबोधित किया। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे। जेपी नड्डा रीवा के बाद ही सतना लोकसभा चुनाव में भी सभा करेंगे। गौरतलब है कि 26 अप्रेल को लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण है और बुधवार को यहां चुनाव प्रचार थम जाएगा।

मोदीजी कहते हैं कि भ्रष्टाचार हटाओ, ये कहते हैं भ्रष्टाचार बचाओ

जेपी नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए इंडी एलाइंस पर हमला बोला। सब परिवार में ही लगे हुए हैं। परिवार की ही पार्टियां हैं। लालू, राबड़ी, तेजस्वी, तेजप्रताप, मीसा, नई बहन भी आ गई हैं। ममता को भी बुआ को भी भतीजा पसंद आता है। चंद्रशेखर की पार्टी, वीआरएस, केसीआर, केटीआर, दामाद, भतीजा, सब परिवार की पार्टी है। उदयनिधी-करुणानिधी, शरद पवार, सुप्रिया सूले परिवार की पार्टी। कांग्रेस में भी सभी को राहुल और प्रियंका ही दिखती है।

पहले इलाज के लिए आधे पैसे आते थे

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के बारे में नड्डा ने कहा कि सभी लोग 10 साल पहले केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखते थे, इलाज के लिए किसी को जरूरत होती थी तो चिट्ठी लिखते थे सहायता के लिए। मुख्यमंत्री को किडनी के आपरेशन के लिए तीन लाख की जरूरत है, लेकिन तीन लाख की मांग पर डेढ़ लाख मिलता था। आज आयुष्मान भारत योजना में भारत की 40 प्रतिशत गरीब जनता जो अपने काम से जाने जाते हैं, उनका चयन हुआ है। ट्रक ड्राइवर, आटो वाला, कटिंग करने वाला, होटल में काम करने वाला, बर्तन धोने वाला, कूड़े दान से कचरा इकट्ठा करने वाले जैसे लोगों के लिए पांच लाख रुपए तक का इलाज आयुष्मान योजना में कर दिया है।

अगले कार्यकाल में 3 करोड़ आवास बनाए जाएंगे

जेपी नड्डा ने घोषणा की कि जब अगली सरकार मोदीजी की बनेगी तो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीन करोड़ घर बनाकर दिए जाएंगे। आज मोदीजी ने 11 करोड़ लोगों को हर घर नल हर घर जल से जोड़ा है। स्वच्छता अभियान की बात करते हुए नड्डा ने कहा कि महिलाएं दैनिक नित्यकर्म के लिए सूर्योदय के पहले या सूर्यास्त के बाद जाती थी। खुले में जाना पड़ता था। कैसा देश है जहां 12 करोड़ महिलाएं, बच्चे और परिवार खुले में शौच करने जाते थे। आज पीएम मोदीजी के नेतृत्व में महिलाओं को इज्जत से जीने का अधिकार दिया। किसानों के लिए किसी ने काम किया तो वो मोदीजी ने किया। किसान सम्मान निधी दी, साथ में मध्यप्रदेश सरकार की ओर से भी दिया जाता है। 84 लाख किसान है मध्यप्रदेश में जिन्हें यह सुविधा मिल रही है।

भाजपा की सरकार ने गरीबों को ताकत दी
नड्डा ने कहा कि कभी कांग्रेस ने अपने किसी नेता का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत नहीं किया। कई बरसों पहले कांग्रेस के नेता आते थे, और कहते थे कि यहां से सड़क निकलेगी, यहां चूना डाल देते थे। सभी खुश हो जाते थे। चुनाव समाप्त होता था बारिश आती थी, चूने को चूना लग जाता था। और हमें पांच सालों के लिए चूना लग जाता था। हमारा नेता आता था और कहता था कि पानी आ जाए, इरिगेशन के लोग आते थे। पाइप रख दिए जाते थे. वोट लेते थे, वोट बटोरते थे, रात को ट्रक आता था फिर से पाइप ट्रक में चढ़ाते थे और वापस ले जाते थे। आज रिपोर्टकार्ड की राजनीति है। मोदीजी के नेतृत्व में गांव, गरीब, पीड़ित, शोसित, वंचितों को ताकत मिली है तो वो भाजपा के कारण मिली है। आज चार लाख से ज्यादा गांव और पंचायतें पक्की सड़क से जुड़ गई हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...