1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने दिल्ली में पीएम मोदी से करी मुलाकात

आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने दिल्ली में पीएम मोदी से करी मुलाकात

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने राज्य के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने राज्य के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में मुख्य मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया, जिसमें राज्य की विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग, पोलावरम परियोजना के लिए धन और तेलंगाना से लंबित बिजली बकाया शामिल है।

इसके बाद, सीएम जगन ने विकासात्मक परियोजनाओं के लिए राज्य निधि जारी करने के मुद्दे पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी बातचीत की।

2014 में राज्य के विभाजन के बाद उठी आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा देने की मांग लगातार मुद्दा रही है। सीएम जगन ने राज्य के विकास में इसके महत्व पर जोर देते हुए पीएम मोदी से इस मामले पर चर्चा की।

पोलावरम प्रोजेक्ट फंडिंग
बैठक में पोलावरम सिंचाई परियोजना की प्रगति और फंडिंग आवश्यकताओं पर चर्चा हुई, जो राज्य के कृषि क्षेत्र के लिए एक परिवर्तनकारी पहल है। इस परियोजना को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार से आवश्यक धनराशि सुरक्षित करना महत्वपूर्ण है।

लंबित बिजली बकाया
सीएम जगन ने आंध्र प्रदेश में बिजली क्षेत्र के लिए आर्थिक प्रभावों पर प्रकाश डालते हुए, तेलंगाना से लंबित बिजली बकाया के मुद्दे को संबोधित किया। इस वित्तीय विवाद को सुलझाना पीएम मोदी के साथ चर्चा का हिस्सा था।

वित्त मंत्री के साथ अनुवर्ती बैठक
पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद, सीएम जगन ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ चर्चा जारी रखी। ध्यान राज्य निधि की रिहाई सुनिश्चित करने की ओर स्थानांतरित हो गया, जो आंध्र प्रदेश में विकासात्मक परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है।

राजनीतिक परिदृश्य
ये बैठकें टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू की हाल की दिल्ली यात्रा और विभिन्न सर्वेक्षणों द्वारा राजनीतिक चर्चा को आकार देने के साथ राज्य में बढ़ी राजनीतिक गतिविधियों के बीच हो रही हैं। वित्तीय सहायता सुरक्षित करने के सीएम जगन के प्रयास राज्य की गंभीर चिंताओं को दूर करने के महत्व को रेखांकित करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...