1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. केंद्र सरकार दिल्ली की झुग्गियां तोड़ना चाहती है, AAP का आरोप

केंद्र सरकार दिल्ली की झुग्गियां तोड़ना चाहती है, AAP का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार पर भाजपा द्वारा चुनाव पूर्व स्थायी आवास उपलब्ध कराने के वादे के बावजूद दिल्ली में झुग्गी बस्तियों को खत्म करने की योजना बनाने का आरोप लगाया है।

By Rekha 
Updated Date

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार पर भाजपा द्वारा चुनाव पूर्व स्थायी आवास उपलब्ध कराने के वादे के बावजूद दिल्ली में झुग्गी बस्तियों को खत्म करने की योजना बनाने का आरोप लगाया है। आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री कार्यालय में हाल ही में हुई एक बैठक में सभी भूमि-स्वामित्व वाली एजेंसियों को पूरी दिल्ली में झुग्गियों को साफ करने का निर्देश दिया गया था।

केंद्र दिल्ली की सभी झुग्गियों को ध्वस्त करना चाहता है


केंद्र दिल्ली की सभी झुग्गियों को तोड़ना चाहता है। आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, “प्रधानमंत्री कार्यालय में दो दिन पहले एक बैठक में दिल्ली की सभी भूमि-स्वामित्व वाली एजेंसियों को पूरी दिल्ली से झुग्गियां हटाने का निर्देश दिया गया था।”

आतिशी के अनुसार, सभा में कथित तौर पर दिल्ली नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए), रेलवे और अन्य संबंधित एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले भूमि और विकास कार्यालय (एल एंड डीओ) द्वारा सुंदर नर्सरी के पास एक झुग्गी बस्ती के विध्वंस का हवाला देते हुए, आतिशी ने जोर देकर कहा कि केंद्र सरकार की हालिया कार्रवाई एक छिपे हुए मकसद का संकेत देती है।

नवंबर में, अदालत के आदेश के बाद सुंदर नर्सरी और दिल्ली पब्लिक स्कूल के बीच एक झुग्गी बस्ती को ध्वस्त कर दिया गया, जिसमें लगभग 1,000 से 1,500 लोग रहते थे, जिनमें मुख्य रूप से कूड़ा बीनने वाले, सड़क पर फेरीवाले, नौकरानियां और मजदूर शामिल थे। आप का दावा है कि ये कार्रवाइयां चुनाव से पहले की गई भाजपा की प्रतिबद्धताओं के विपरीत हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...