1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. MP Health News: मोहन यादव द्वारा स्वास्थ्य विभाग में 46491 खाली पदों पर भर्ती करने के निर्णय पर भगवानदास सबनानी ने जताया आभार

MP Health News: मोहन यादव द्वारा स्वास्थ्य विभाग में 46491 खाली पदों पर भर्ती करने के निर्णय पर भगवानदास सबनानी ने जताया आभार

भाजपा के प्रदेश महामंत्री और विधायक भगवानदास सबनानी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को हुए राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग में 46491 पदों के सृजन तथा डॉक्टरों के 607 पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के निर्णय लिया गया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भाजपा के प्रदेश महामंत्री और विधायक भगवानदास सबनानी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को हुए राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग में 46491 पदों के सृजन तथा डॉक्टरों के 607 पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के निर्णय लिया गया। जिसका स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का सबनानी ने प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इस निर्णय से सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं में निखार आएगा तथा सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं पहले से और ज्यादा बेहतर होंगी।

सीएम मोहन यादव स्वास्थ्य को लेकर सजग

भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने राज्य कैबिनेट की बैठक में लिए गए निर्णयों का स्वागत करते हुए कहा है कि स्वास्थ्य विभाग में चौथे श्रेणी, तीसरे श्रेणी और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए 46491 पदों को भरना एक महत्वपूर्ण निर्णय है। सरकार के इस निर्णय से जहां एक तरफ हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा|

वहीं, सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं में भी सुधार भी देखने को मिलेगा। वहीं सरकारी अस्पतालों में खाली पड़े डॉक्टर्स के 607 पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने का निर्णय भी लिया गया है, जो यह बताता है कि डॉ. मोहन यादव की सरकार, प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य को कितनी गंभीरता से लेती है।

घरेलू उपभोक्ताओं एवं किसानों को इससे मिलेगा फायदा

भगवानदास सबनानी ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में घरेलू उपभोक्ताओं एवं किसानों को बिजली सब्सिडी देने के लिए 24,420 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। जिससे इन दोनों ही वर्गों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने रानी अवंती बाई विश्वविद्यालय सागर, तात्या टोपे विश्वविद्यालय गुना और क्रांति सूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय खरगोन को उच्च शिक्षा विभाग से संबद्ध करने का निर्णय भी लिया है।

सरकार के इस निर्णय से इन विश्वविद्यालयों को भी उच्च शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित सुविधाएं मिलेंगी, जिसका लाभ इन विश्वविद्यालयों में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं को मिलेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...