1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राजस्थान: विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह और जेपी नड्डा की जयपुर में रणनीतिक बैठक

राजस्थान: विधानसभा चुनाव से पहले अमित शाह और जेपी नड्डा की जयपुर में रणनीतिक बैठक

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह, आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण सभा का संकेत देते हुए, शाम 7 बजे के आसपास एक विशेष उड़ान के माध्यम से जयपुर पहुंचे।

By Rekha 
Updated Date

राजस्थान: इस दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी राजस्थान कोर ग्रुप की बैठक बुलाई। प्राथमिक उद्देश्य आगामी चुनावों के लिए रणनीति बनाना और राज्य के अधिकारियों से बहुमूल्य जानकारी इकट्ठा करना था। बैठक में मंत्रियों और सांसदों के बीच विधानसभा चुनाव में भागीदारी को लेकर भी चर्चा हुई।

भाजपा कोर कमेटी की बैठक

हाई-प्रोफाइल जोड़ी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह, जयपुर हवाई अड्डे पर उतरे और तुरंत राज्य भाजपा मुख्यालय के लिए रवाना हो गए। मुख्यालय में उन्होंने भाजपा कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की, जो रात 8 बजे शुरू हुई।

बैठक के दौरान मुख्य एजेंडा में विधानसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण पर विचार-विमर्श और राज्य के राजनीतिक परिदृश्य का व्यापक विश्लेषण शामिल था। इसके अतिरिक्त, उन्होंने हाल की भाजपा परिवर्तन यात्रा (भाजपा परिवर्तन यात्रा) के दौरान प्राप्त फीडबैक की भी समीक्षा की।

सूत्रों से पता चला है कि एक महत्वपूर्ण आगामी कार्यक्रम दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। यह बैठक सी और डी श्रेणी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों पर चर्चा पर केंद्रित होगी। इन चर्चाओं के बाद, भाजपा आधिकारिक उम्मीदवार सूची जारी करेगी।

उल्लेखनीय है कि यह बैठक भाजपा द्वारा केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रह्लाद सिंह पटेल और नरेंद्र सिंह तोमर सहित सात लोकसभा सदस्यों की घोषणा के बाद हुई है, जो मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ेंगे। पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी मैदान में उतारा गया है।

2023 राजस्थान विधानसभा चुनाव दिसंबर या उससे पहले होने की उम्मीद है। वर्तमान में, 200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के पास बहुमत है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...