1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ट्रंप भगवान राम नहीं जो उनके स्वागत में 70 लाख खड़े रहेंगे- अधीर रंजन

ट्रंप भगवान राम नहीं जो उनके स्वागत में 70 लाख खड़े रहेंगे- अधीर रंजन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले हैं, लेकिन उनके भारत आने से पहले ही सियासत शुरू हो गई है। ट्रंप के स्वागत में 70 लाख भरतीयों के जुटने के दावे को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है।

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, ट्रंप के स्वागत में इतने सारे भारतीयों को क्यों जुटाना चाहिए? उन्होंने कहा कि, ‘ट्रंप क्या भगवान राम हैं? वह बस अमेरिका के राष्ट्रपति हैं। फिर उनके लिए 70 लाख लोगों को खड़ा करने की क्या जरूरत है? हम हिंदुस्तान के लोग उनकी पूजा करने के लिए खड़े नहीं होंगे।’

इसके आगे अधीर रंजन ने कहा कि, ट्रंप अपने फायदे के लिए भारत आ रहे हैं, ट्रंप आ रहे हैं लेकिन वह ट्रेड डील नहीं करना चाहते हैं, वह अमेरिकी उद्योगों के लिए संरक्षण बरकरार रखना चाहते हैं। मतलब वह अमेरिका के बाजार में हमें जाने नहीं देना चाहते हैं। वह ऐलान कर रहे हैं कि भारत विकसित हो गया है। इसके आगे उन्होंने कहा कि, हिंदुस्तान में प्रति व्यक्ति आय 2 हजार डॉलर है जबकि अमेरिका में यह 60 हजार डॉलर है। ऐसे में विकसित देश कैसे हो गए? दरअसल यह ट्रंप की अमेरिका फर्स्ट की पॉलिसी है, जिसके तहत वह बस अपना धंधा चमकाना चाहते हैं।

बताते चले कि, डोनाल्ड ट्रंप 24-24 फरवरी को भारत में ही रहेंगे। अपने दौरे की जानकारी देते हुए ट्रंप ने पीएम मोदी को बहुत अच्छा इंसान बताया था। ट्रंप ने कहा कि, अभी प्रधानमंत्री मोदी से बात की, उन्होंने बताया है कि अहमदाबाद में स्वागत के लिए लाखों लोग मौजूग होंगे। ट्रंप के आने पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर कहा था कि, अतिथियों का यादगार स्वागत किया जाएगा। भारत और अमेरिका के मजबूत संबंध न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए बेहतर होंगे।

वहीं, मंगलवार को ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि, प्रभानमंत्री मोदी ने मुझे बताया कि हवाईअड्डे और कार्यक्रम के आयोजन स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे। और यह स्टेडियम मैं जानता हूं कि अभी निर्माणाधीन है लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। यह काफी उत्साहजनक होने वाला है, मुझे उम्मीद है कि आप लोग भी पसंद करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...