1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. फरीदपुर में साहूकारा, बक्सरिया, लाइनपार मठिया बाजार सील

फरीदपुर में साहूकारा, बक्सरिया, लाइनपार मठिया बाजार सील

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

फरीदपुर में कोरोना संक्रमण से कारोबारी सहित कइयों की मौत हो चुकी है। संक्रमित मरीजों की संख्या भी 200 के करीब है। बावजूद बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं। इससे भड़के एसडीएम ने साहूकारा, बक्सरिया, लाइनपार मठिया की बाजार को सील करवा दिया। नगर पालिका ने सील इलाकों में बल्लियां लगाकर बैरिकेडिंग की लेकिन लोगों ने नगर पालिका की बल्लियां हटा दीं। सील इलाके में व्यापारी कई दिनों से दुकान खोल रहे थे। शुक्रवार को एसडीएम ने सील गलियों में भीड़ देखी। जिसके बाद उन्होंने नगर पालिका को कार्रवाई के आदेश दिए। नगर पालिका परिषद की टीम पुलिस बल को लेकर बाजार में पहुंची। इसके बाद भगदड़ मच गई। आनन-फानन में व्यापारी दुकानें बंद करके भाग निकले। नगर पालिका की टीम ने सील किए गए इलाकों में दोबारा बैरिकेडिंग लगाई। एसडीएम ने बताया कि बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए टीम गठित की गई है।

फरीदपुर थाने में तैनात महिला सिपाही कोरोना पॉजिटिव : थाने के कार्यालय में कई दिन से ड्यूटी कर रही महिला सिपाही एंटीजन जांच में पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग में महिला सिपाही को आईसोलेट किया है। थाने के कार्यालय को  सेनेटाइज करने की सलाह दी गई। सीएचसी अधीक्षक डॉ. बासित अली के मुताबिक महिला सिपाही को कई दिन से बुखार आ रहा था। वह गर्भवती भी है। शुक्रवार को महिला सिपाही की कोरोना संक्रमण की एंटीजन से जांच की गई जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई। महिला सिपाही का सैंपल जांच के लिए आईवीआरआई भेजा गया है।

 आज फरीदपुर आ सकते हैं सहगल : बरेली जिले की फरीदपुर तहसील में सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या है। स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों की संख्या की रिपोर्ट शासन को भेजी। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक बरेली के नोडल अधिकारी नवनीत सहगल शनिवार को फरीदपुर का दौरा कर सकते हैं। उनके दौरे से पहले सरकारी अस्पताल से लेकर सफाई व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की जा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...