1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. यूपी: स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी का वारंट

यूपी: स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी का वारंट

योगी सरकार  के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर से एक तरफ मंगलवार को बीजेपी (BJP)से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, दूसरी तरफ ठीक एक दिन बाद 2014 से जुडे़ एक मामले के चलते उनके खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊ: योगी सरकार  के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर से एक तरफ मंगलवार को बीजेपी (BJP)से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, दूसरी तरफ ठीक एक दिन बाद 2014 से जुडे़ एक मामले के चलते उनके खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है। आपको बफा दें कि सुल्तानपुर कोर्ट ने उन्हें आगामी 24 जनवरी तक पेश होने का आदेश दिया है।

पूरा मामला साल 2014 से जुड़ा है, जब स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिन्दू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले को लेकर बुधवार को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को अदालत में हाजिर होना था, लेकिन वे हाजिर नहीं हो पाए। जिसके चलते अपर मुख्य दंडाधिकारी एमपी-एमएलए ने आरोपित पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ पूर्ववत जारी गिरफ्तारी वारंट को जारी करने का आदेश दिया है, अब इस मामले में कोर्ट की ओर से 24 जनवरी की तारीख निर्धारित की गई है।

आपको बताते चलें कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ जारी हुआ वारंट कोई नया नहीं है। यह वारंट पहले से जारी था, लेकिन मौर्य ने हाईकोर्ट से 2016 के स्टे ले रखा था। इसी 6 जनवरी को MP- MLA कोर्ट ने मौर्य को 12 जनवरी को हाजिर होने को कहा था। दी गयी तारीख पर जब वे हाजिर नहीं हुए तो दुबारा से वारंट जारी किया गया है।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...