1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. टेबल टॉपर राजस्थान से भिड़ेगी गुजरात टाइटंस, जानें अब तक कौन किस पर रहा हावी

टेबल टॉपर राजस्थान से भिड़ेगी गुजरात टाइटंस, जानें अब तक कौन किस पर रहा हावी

आईपीएल 2024 में जीत के विजय रथ पर सवार राजस्थान रॉयल्स की टीम अगले मुकाबले में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। राजस्थान ने आखिरी मैच में आरसीबी को पटखनी दी थी। वहीं गुजरात को लास्ट गेम में पंजाब के किंग्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेल जाएगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आईपीएल 2024 का आगाज़ हो चुका है और आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला गुजरात टीटैंस के साथ होना है। ये मुकाबला 10 अप्रैल यानि आज जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जायेगा। बात करें राजस्थान के अंक तालिका की तो राजस्थान अंक तालिका में शीर्ष पर है।

उसके 4 मैच में 8 अंक हैं। वहीं दूसरी ओर गुजरात टिटंस इस समय सातवें नम्बर पर काबिज़ है। गुजरात के 5 मैच में सिर्फ 4 अंक है। आपको बात दें, राजस्थान ने अब तक सीजन का एक भी मैच नहीं गवांया है। सारे के सारे मुकाबले राजस्थान ने अपनी झोली में डाले है। ख़ास बात ये है की राजस्थान ने पिछले 4 में से 3 मैच सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेलते हुए ही अपने नाम किये है।

कैसी होगी जयपुर की पिच ?

ऐसे में आज राजस्थान गुजरात के खिलाफ उतरेगी और उसकी नज़र आईपीएल 2024 में पांचवी जीत दर्ज करने पर होगी। वही गुजरात की नज़र सीजन के तीसरी जीत हासिल करनी पर होगी।  सवाई मान सिंह स्टेडियम का पिच और मौसम मिजाज कैसा होगा आइये इसपर नज़र डालते है।

बात करते पिच की तो सवाई मान सिंह स्टेडियम की पिच गेंदबाज़ी के लिए काफी ही बेहतर है। और मान सिंह स्टेडियम की बाउंड्री काफी लम्बी है। इन्ही दो ख़ास कारणों की वजह से यहां जो टीम टॉस जीतती है वो गेंदबाज़ी चुनती है। ताकि उनके गेंदबाज़ इसका लाभ उठा पाए। सवाई मान सिंह स्टेडियम में तेज गेंदबाज़ो ने अब तक 357 विकेट लिए है , तो वही स्पिनर्स ने 182 विकेट अपने झोली में डाले है।

 

क्या कहते है सवाई मान सिंह स्टेडियम के आंकड़े

राजस्थान और गुजरात के बीच अब तक पांच आईपीएल मैच खेले जा चुके है। जिसमे राजस्थान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा राजस्थान ने जहा 1 जीत हासिल की तो वही गुजरात ने 4 गुजरात के खिलाफ राजस्थान ने 188 रन स्कोर किये है। तो वही राजस्थान ने गुजरात के खिलाफ 192 रन।आपको बता दे ,

सवाई मान सिंह पर अब तक 128 मैच खेले गए है जिसमे से 79 टीम को जीत मिली है तो वही 49 टीमों को हार। आईपीएल के मैच इस ग्राउंड पर कुल; 52 मैच खेले गए जिसमे 33 मेज़बान टीम ने जीते और 19 मेहमान टीम ने इस मैदान पर पहली बैटिंग करने वाली टीम ने 20 मैचों में जीत का स्वाद चखा तो व्है बाद में बैटिंग करने वाली टीमों को  35 जीत मिली।

बात करे, मौसम की तो जब 10 अप्रैल को शाम को मुकाबला चालू होगा तो उस समय तापमान 35 डिग्री के लगभग होगी। बारिश की कोई भी सम्भावना नहीं  जताई गयी है।

 

राजस्थान की संभावित प्लेइंग 11 कुछ इस प्रकार है:

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, नांन्द्रे बर्गर, अवेश खान और युजवेंद्र चहल

गुजरात की संभावित प्लेइंग 11 : शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, बीआर शरथ (विकेटकीपर), विजय शंकर, दर्शन नालकंडे, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन और नूर अहमद

 

आप किस टीम को सपोर्ट कर रहे ? हमें जरूर बताये और ऐसी ही क्रिकेट से जुडी जानकारियों के लिए देखते रहे RNI न्यूज़।
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...