1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. सिक्किम, मध्य प्रदेश, केरल में इन नेताओं को मिला भाजपा का कमान

सिक्किम, मध्य प्रदेश, केरल में इन नेताओं को मिला भाजपा का कमान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के पदभार ग्रहण करने के साथ ही तेजी से राज्यों में भी प्रदेश अध्यक्षों के चयन का काम शुरू हो गया है। इसी कड़ी में नड्डा ने शनिवार को तीन प्रदेशों में अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी, बीजेपी की तरफ से जारी बयान के अनुसार, मध्य प्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष खजुराहो के सांसद विष्णु दत्त शर्मा को बनाया गया है। इसी तरह केरल और सिक्किम के भी अध्यक्ष बनाए गए हैं।

दल बहादुर चौहान को सक्किम राज्य अध्यक्ष औऱ के सुरेंद्रन को केरल बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। विष्णु दत्त शर्मा मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के रहने वाले हैं। शर्मा 30 साल से ज्यादा समय से राजनीति में हैं। उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपने करियर की शुरुआत की थी। वर्तमान समय में शर्मा मध्य प्रदेश में बीजेपी महामंत्री हैं। 2019 में उन्होंने खजुराहो लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी।

बीजेपी अध्यक्ष बनाए जाने पर शर्मा ने कहा, मुझ जैसे एक सामन्य कार्यकर्ता को मध्य प्रदेश, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और शीर्ष नेतृत्व का आधार। वहीं, कैलाश विजयवर्गीय ने भी शर्मा को बधाई देते हुए कहा कि, उनके राजनितिक अनुभव से मध्य प्रदेश में पार्टी की जमीन को ज्यादा मजबूती मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...