1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: बीजेपी ने दो उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: बीजेपी ने दो उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है, जिसमें प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों के लिए दो दावेदारों के नाम बताए गए हैं।

By Rekha 
Updated Date

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में दो उम्मीदवार शामिल हैं जो चुनाव लड़ेंगे।

राम निवास मीना: वह टोडाभीम (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे।
स्वरूप सिंह खारा: वह शेओ निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार हैं।

इससे पहले, भाजपा ने अपनी तीसरी सूची जारी की थी, जिसमें 58 उम्मीदवार शामिल थे। विशेष रूप से, इस सूची में पूर्व विधायक अजीत सिंह मेहता भी शामिल हैं, जो टोंक निर्वाचन क्षेत्र में मौजूदा कांग्रेस विधायक सचिन पायलट के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। 2018 के राज्य विधानसभा चुनावों में, सचिन पायलट ने यूनुस खान के खिलाफ जीत हासिल की, जो पिछली वसुंधरा राजे कैबिनेट में मंत्री थे।

भाजपा ने दौसा निर्वाचन क्षेत्र से शंकर लाल शर्मा को भी मैदान में उतारा है, जो वर्तमान में कांग्रेस के मुरली लाल मीना के पास है। 2018 के चुनाव में शंकर लाल शर्मा मीना से 48,056 वोटों से हार गए थे.

पिछली सूची में, भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नामांकित किया था, जो झालरपाटन से चुनाव लड़ेंगी, और वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़, जो तारानगर से मैदान में होंगे। इसके अलावा, झोटवाड़ा से सांसद राज्यवर्धन राठौड़ और सांसद दीया कुमारी भी बीजेपी उम्मीदवारों में शामिल हैं.

आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव एक महत्वपूर्ण घटना है क्योंकि 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 200 सदस्यीय सदन में 73 सीटें हासिल कीं। अशोक गहलोत की सरकार बसपा विधायकों और निर्दलीय सदस्यों के समर्थन से सत्ता में आई।

चुनाव कार्यक्रम में 7 नवंबर को मिजोरम, 7 नवंबर और 17 नवंबर को छत्तीसगढ़, 17 नवंबर को मध्य प्रदेश, 25 नवंबर को राजस्थान और 30 नवंबर को तेलंगाना में मतदान शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...