1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा, चेन्नई में डीएमके महिला सम्मेलन में हुईं शामिल

सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा, चेन्नई में डीएमके महिला सम्मेलन में हुईं शामिल

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण के तत्काल कार्यान्वयन की वकालत करना है।

By Rekha 
Updated Date

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा डीएमके महिला अधिकार सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए चेन्नई पहुंची हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण के तत्काल कार्यान्वयन की वकालत करना है।

सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का गर्मजोशी से स्वागत

हवाई अड्डे पर पहुंचने पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने डीएमके सांसद कनिमोझी करुणानिधि और टीआर बालू के साथ सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया। कांग्रेस समर्थकों की एक बड़ी भीड़ ने दोनों का बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया।

सम्मेलन ने राष्ट्रीय मंच पर प्रमुख महिला नेताओं की रुचि को किया आकर्षित

नंदनम वाईएमसीए मैदान में होने वाले और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) पार्टी द्वारा आयोजित सम्मेलन ने राष्ट्रीय मंच पर प्रमुख महिला नेताओं की रुचि को आकर्षित किया है। डीएमके के उप महासचिव के कनिमोझी ने व्यक्तिगत रूप से सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जैसी प्रभावशाली महिला नेताओं को आमंत्रित किया। इंडिया एलायंस के भीतर विभिन्न दलों का प्रतिनिधित्व करने वाले इन नेताओं ने उत्साहपूर्वक सम्मेलन में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य संसद और राज्य विधानसभाओं दोनों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण के शीघ्र कार्यान्वयन के लिए केंद्र सरकार पर दबाव डालना है। इस प्रभावशाली वकालत पहल पर नवीनतम अपडेट के लिए बने रहें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...