1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. प्रधानमंत्री मोदी 12 फरवरी को, 2024 के मतदान से पहले रोजगार मेले के आखिरी संस्करण को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी 12 फरवरी को, 2024 के मतदान से पहले रोजगार मेले के आखिरी संस्करण को करेंगे संबोधित

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को 2024 के आम चुनावों से पहले रोज़गार मेले के अंतिम संस्करण को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य केंद्र सरकार के कार्यालयों में रिक्तियों को भरना है, इस दौरान 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करने की उम्मीद है।

By Rekha 
Updated Date

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को 2024 के आम चुनावों से पहले रोज़गार मेले के अंतिम संस्करण को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य केंद्र सरकार के कार्यालयों में रिक्तियों को भरना है, इस दौरान 1 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित करने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री मोदी फरवरी को अंतिम रोजगार मेले को संबोधित करेंगे

आगामी रोज़गार मेला सबसे बड़े भर्ती अभियानों में से एक होने की उम्मीद है, जिसमें एक ही आयोजन में केंद्र सरकार के कार्यालयों में 1 लाख से अधिक रिक्तियों को भरने का इरादा है।

संचयी नियुक्तियाँ
त्वरित भर्ती अभियान के माध्यम से संचयी नियुक्तियाँ लगभग 8 लाख तक पहुँचने की उम्मीद है। यह 2022 में प्रधान मंत्री मोदी द्वारा घोषित 10 लाख नौकरियों के प्रारंभिक लक्ष्य से कम है।

मिशन मोड पहल
प्रधान मंत्री मोदी ने 14 जून, 2022 को दिसंबर 2023 तक केंद्र सरकार की 10 लाख मौजूदा रिक्तियों को भरने के लिए एक “मिशन मोड” पहल की घोषणा की थी। यह प्रयास सरकार की संबोधित करने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। बेरोजगारी की चुनौतियाँ.

टास्क फोर्स का गठन

जुलाई 2022 में, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने सरकारी विभागों में रिक्त पदों का आकलन करने और भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए विभिन्न मंत्रालयों के अधिकारियों को शामिल करते हुए एक टास्क फोर्स का गठन किया।

पिछले रोज़गार मेला संस्करण
रोज़गार मेले के पिछले संस्करण विभिन्न तिथियों पर आयोजित किए गए थे, प्रत्येक आयोजन में 51,000 से 75,000 तक नियुक्ति पत्र वितरित किए गए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...