1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकप्रिय उड़िया अभिनेता और पूर्व बीजद विधायक आकाश दास नायक भाजपा में हुए शामिल

लोकप्रिय उड़िया अभिनेता और पूर्व बीजद विधायक आकाश दास नायक भाजपा में हुए शामिल

भुवनेश्वर में भाजपा मुख्यालय में, आकाश दास नायक का ओडिशा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने पार्टी में स्वागत किया। ओडिया सिनेमा में अपने योगदान के लिए जाने जाने वाले नायक ने ओडिशा के विकास और प्रधानमंत्री मोदी के 'विकसित भारत' के दृष्टिकोण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

By Rekha 
Updated Date

लोकप्रिय ओडिया फिल्मस्टार और बीजू जनता दल (बीजेडी) के पूर्व विधायक, आकाश दास नायक ने भुवनेश्वर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होकर सुर्खियां बटोरीं। बीजेडी से उनका प्रस्थान पार्टी के कामकाज पर असंतोष व्यक्त करने के बीच हुआ है।

भुवनेश्वर में भाजपा मुख्यालय में, आकाश दास नायक का ओडिशा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल ने पार्टी में स्वागत किया। ओडिया सिनेमा में अपने योगदान के लिए जाने जाने वाले नायक ने ओडिशा के विकास और प्रधानमंत्री मोदी के ‘विकसित भारत’ के दृष्टिकोण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

अपने निर्णय के बारे में बताते हुए, नायक ने कहा, “मैं ओडिशा के लोगों और अपने निर्वाचन क्षेत्र, कोरेई की सेवा करने के इरादे से बीजद में शामिल हुआ। 2019 में टिकट नहीं मिलने के बावजूद, मैं समर्पित रहा। बीजद के साथ एक दशक के बाद, मैंने आगे बढ़ने का विकल्प चुना है।” मेरे समर्थकों और वरिष्ठों की सलाह से निर्देशित।”

2014 के चुनावों में, नायक ने बीजेडी के बैनर तले कोरेई विधानसभा सीट पर जीत हासिल की। 2019 के चुनावों में बाहर रहने के बावजूद, उन्हें राज्य सरकार द्वारा ‘मो कॉलेज’ कार्यक्रम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

21 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के साथ ओडिशा राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य में महत्व रखता है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में, बीजद ने अधिकांश सीटें जीतकर अपना गढ़ बरकरार रखा। हालाँकि, भाजपा ने उल्लेखनीय लाभ कमाया और एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी।

ओडिशा चार चरणों में मतदान होना है

जैसे-जैसे ओडिशा चार चरणों में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के लिए तैयार हो रहा है, राज्य में राजनीतिक गतिशीलता और विकास की ओर अग्रसर है। 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होना है, जो सभी राजनीतिक दलों का ध्यान आकर्षित कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...