1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी की दो दिवसीय असम यात्रा, ₹11,600 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ

पीएम मोदी की दो दिवसीय असम यात्रा, ₹11,600 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचेंगे, इस दौरान वह लगभग 11,600 करोड़ रुपये की कई परियोजनाएं शुरू करेंगे।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचेंगे, जहां वह भाजपा की राज्य कोर समिति के साथ बातचीत करेंगे और 11,600 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ विकासात्मक परियोजनाओं की एक श्रृंखला का अनावरण करेंगे।

यात्रा की मुख्य झलकियाँ

पीएम मोदी के शनिवार शाम 7.30 बजे गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है। इसके बाद, वह पार्टी मामलों पर चर्चा करने के लिए कोइनाधोरा राज्य अतिथि गृह में भाजपा की राज्य कोर समिति के साथ बैठक करेंगे।

सार्वजनिक बैठक और परियोजना का अनावरण
रविवार को सुबह 11.30 बजे, प्रधान मंत्री खानापारा में पशु चिकित्सा कॉलेज खेल के मैदान में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इस आयोजन के दौरान, कई महत्वपूर्ण राज्य और केंद्रीय परियोजनाओं का अनावरण किया जाएगा।

प्रमुख परियोजनाएँ
महत्वपूर्ण परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी, जिनमें कामाख्या मंदिर गलियारा (₹498 करोड़), गुवाहाटी में नए हवाई अड्डे के टर्मिनल से छह लेन की सड़क (₹358 करोड़), नेहरू स्टेडियम को फीफा मानकों के अनुरूप उन्नयन ( ₹831 करोड़), और चंद्रपुर में एक नया खेल परिसर (₹300 करोड़) शामिल हैं।

असोम माला सड़कों के दूसरे संस्करण के शुभारंभ से 43 नई सड़कों और 38 कंक्रीट पुलों की शुरुआत होगी, जिसमें ₹3,444 करोड़ का निवेश शामिल है। इसके अतिरिक्त, पीएम गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (₹3,250 करोड़) की एकीकृत नई इमारत की आधारशिला रखेंगे।

स्वास्थ्य देखभाल पहल
प्रस्तावित करीमगंज मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (₹578 करोड़) और गुवाहाटी में यूनिटी मॉल (₹297 करोड़) की आधारशिला भी रखी जाएगी।

चार-लेन सड़क का उद्घाटन
पीएम मोदी बिश्वनाथ चरियाली से गोहपुर तक नवनिर्मित चार-लेन सड़क (₹1,451 करोड़) और डोलाबारी से जमुगुरी तक एक और चार-लेन सड़क (₹592 करोड़) का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा की कि प्रधान मंत्री राज्य सरकार और केंद्र द्वारा संयुक्त रूप से वित्त पोषित ₹11,599 करोड़ के संचयी निवेश के साथ परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करने में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री का रविवार को कार्यक्रम का समापन कर लौटने का कार्यक्रम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...