1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पाली सांसद खेल महाकुंभ: पीएम मोदी का वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए खिलाड़ियों को संदेश

पाली सांसद खेल महाकुंभ: पीएम मोदी का वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए खिलाड़ियों को संदेश

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से पाली सांसद केहल महाकुंभ को संबोधित किया, और अपनी खेल प्रतिभा दिखाने के लिए प्रतिभागियों की प्रशंसा की।

By Rekha 
Updated Date

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से पाली सांसद केहल महाकुंभ को संबोधित किया, और अपनी खेल प्रतिभा दिखाने के लिए प्रतिभागियों की प्रशंसा की। युवाओं के विकास में खेलों के महत्व पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने इसमें शामिल एथलीटों, कोचों और परिवारों को बधाई दी। इस कार्यक्रम में पाली के स्कूली बच्चों सहित 2 लाख से अधिक एथलीटों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया।


सांसद खेल महाकुंभ की भावना

पीएम मोदी ने सांसद खेल महाकुंभ में दिखाए गए उत्साह और आत्मविश्वास की सराहना की, इसे हर खिलाड़ी और युवा की पहचान के रूप में मान्यता दी। उन्होंने कहा कि खेल के प्रति सरकार का समर्पण मैदान पर खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शित भावना के अनुरूप है।

प्रधानमंत्री ने सांसद खेल महाकुंभ को जिलों और राज्यों में प्रतिभाशाली एथलीटों के लिए अवसर प्रदान करने वाले मंच के रूप में रेखांकित किया। उन्होंने महिलाओं के लिए एक समर्पित प्रतियोगिता के आयोजन सहित नई प्रतिभाओं की खोज और पोषण में इसकी भूमिका को स्वीकार किया।

युवा कल्याण फोकस
पीएम मोदी ने राजस्थान के युवाओं के समर्पण की सराहना करते हुए विश्वास जताया कि वे देश का नाम रोशन करते रहेंगे। उन्होंने खेल की परिवर्तनकारी शक्ति पर जोर दिया, न केवल जीतने की आदत विकसित करने में बल्कि निरंतर आत्म-सुधार को बढ़ावा देने में भी।

सरकार का समर्थन
युवा कल्याण के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, पीएम मोदी ने पिछले दशक में खेल बजट में तीन गुना वृद्धि पर प्रकाश डाला। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से एथलीटों को वित्तीय सहायता, खेल केंद्रों की स्थापना और खेलो इंडिया पहल से हजारों एथलीटों को लाभ पहुंचाने का उल्लेख किया।

केंद्रीय बजट का युवा फोकस
पीएम मोदी ने केंद्रीय बजट के युवा-केंद्रित फोकस पर जोर दिया, जिसमें आधुनिक बुनियादी ढांचे, सड़कों, रेलवे में निवेश और स्टार्टअप के लिए कर राहत जैसी पहल शामिल हैं। उन्होंने रोजगार के अवसरों, उद्यमिता और कौशल विकास के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाने के लिए सरकार के समर्पण को दोहराया।

पाली में विकास
प्रधान मंत्री ने पाली में सड़क निर्माण, रेलवे स्टेशन, पुल और शैक्षिक और आईटी केंद्रों सहित विकासात्मक परियोजनाओं पर प्रकाश डाला। इन पहलों का उद्देश्य पाली के लोगों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाना और समग्र कल्याण में योगदान देना है।

अंत में, पीएम मोदी ने व्यापक विकासात्मक पहलों के माध्यम से नागरिकों, विशेषकर युवाओं को सशक्त बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने दृढ़ संकल्प और लचीलेपन को बढ़ावा देने, राष्ट्र की प्रगति और समृद्धि में योगदान देने में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...