1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी ने कानून-व्यवस्था को लेकर कांग्रेस की आलोचना की, तुष्टीकरण की नीति का लगाया आरोप

पीएम मोदी ने कानून-व्यवस्था को लेकर कांग्रेस की आलोचना की, तुष्टीकरण की नीति का लगाया आरोप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की नीति के कारण अपराधों और दंगों को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए तीखा हमला बोला। भरतपुर में एक रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने 3 दिसंबर को होने वाले चुनाव में कांग्रेस की हार की भविष्यवाणी करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसा।

By Rekha 
Updated Date

राजस्थान: भरतपुर में एक रैली में अपने हालिया संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार की कड़ी आलोचना की। उनकी टिप्पणियाँ मुख्य रूप से पार्टी के शासन रिकॉर्ड पर केंद्रित थीं, विशेष रूप से राज्य में कानून और व्यवस्था, अपराध और दंगों के संबंध में। प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की नीति के कारण अपराधों और दंगों को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए तीखा हमला बोला।

शासन विफलताओं का आरोप

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान राजस्थान को अपराध, दंगों और भ्रष्टाचार के मामले में शीर्ष पर पहुंचाने का आरोप लगाया। उन्होंने तर्क दिया कि जहां भारत वैश्विक मंच पर प्रगति कर रहा है, वहीं राज्य को कांग्रेस शासन के तहत चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत पर तंज

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत पर कटाक्ष करते हुए उनके लिए “जादूगर” शब्द का इस्तेमाल किया। इस तंज के साथ भविष्यवाणी की गई कि कांग्रेस पार्टी को 3 दिसंबर को आगामी चुनावों में हार का सामना करना पड़ेगा। मोदी ने राजनीति में प्रवेश करने से पहले एक पेशेवर जादूगर के बेटे के रूप में गहलोत की पृष्ठभूमि का हवाला दिया।

तुष्टिकरण नीति की आलोचना

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की नीति लागू करने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि इस दृष्टिकोण से आपराधिक तत्वों को खुली छूट मिलती है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जहां भी कांग्रेस सत्ता में आई, वहां आतंकवादियों, अपराधियों और दंगाइयों को खुला छोड़ देने की प्रवृत्ति रही।

कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस शासन के तहत राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने महिलाओं और दलितों के खिलाफ अपराधों में वृद्धि का उल्लेख किया और होली, राम नवमी और हनुमान जयंती जैसे त्योहारों के दौरान शांतिपूर्ण समारोहों में व्यवधान के लिए सरकार की आलोचना की।

महिलाओं का आत्मविश्वास चकनाचूर

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर राजस्थान में महिलाओं का आत्मविश्वास तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने महिलाओं द्वारा फर्जी बलात्कार के मामले दर्ज कराने के सुझाव के लिए विशेष रूप से मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधा और महिलाओं की सुरक्षा करने की गहलोत की क्षमता पर सवाल उठाया।

मतदाताओं से अपील

प्रधानमंत्री ने राजस्थान के लोगों से कांग्रेस पार्टी को वोट न देने की अपील करते हुए अपनी बात समाप्त की। उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य को बदलाव की जरूरत है और मतदाताओं से आगामी चुनावों में कांग्रेस को खारिज करने का आग्रह किया।

पीएम मोदी के संबोधन ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार के तहत शासन, कानून और व्यवस्था और सामाजिक सद्भाव के बारे में उनकी चिंताओं को रेखांकित किया, इसे मतदाताओं के लिए नेतृत्व परिवर्तन पर विचार करने के लिए एक अनिवार्य कारण के रूप में तैयार किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...