1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने पर भारत की महिलाओं को दी बधाई

पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने पर भारत की महिलाओं को दी बधाई

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' (महिला आरक्षण विधेयक) के पारित होने के लिए भारत की महिलाओं को बधाई दी और नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान इसके परिवर्तनकारी प्रभाव पर जोर दिया।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ (महिला आरक्षण विधेयक) पारित होने पर भारत की महिलाओं को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने महिलाओं की सराहना की और इस ऐतिहासिक निर्णय के परिवर्तनकारी प्रभाव पर जोर दिया।

नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में लोगों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने इतिहास में इस क्षण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए भारत की माताओं, बहनों और बेटियों को बधाई दी। उन्होंने कहा, “हमने 21 और 22 सितंबर को एक नया इतिहास बनते देखा है। यह हमारा सौभाग्य है कि लोगों ने हमें यह इतिहास रचने का मौका दिया।”

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ फैसले देश के भविष्य को बदलने की ताकत रखते हैं और यह विधेयक ऐसा ही एक परिवर्तनकारी फैसला है। उन्होंने इस महत्वपूर्ण कानून को पारित करने और यह सुनिश्चित करने में बहुमत वाली सरकार की प्रभावशीलता की सराहना की, कि राजनीतिक स्वार्थ महिला आरक्षण में बाधा नहीं बने।

उन्होंने कहा, “संसद के दोनों सदनों में इस विधेयक का पारित होना दिखाता है कि बहुमत वाली सरकार वाला देश कैसे काम कर सकता है। हमने कभी भी किसी के राजनीतिक स्वार्थ को महिला आरक्षण में बाधा नहीं बनने दिया।

पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि इस कानून ने देश को आगे ले जाने में पूर्ण बहुमत वाली सरकार, मजबूत सरकार और निर्णायक सरकार के महत्व को प्रदर्शित किया है।

नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम नामक यह समारोह ऐतिहासिक कानून का जश्न मनाने और राष्ट्र में महिलाओं के योगदान का सम्मान करने के लिए समर्पित है। बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की महिला विंग ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और इस कार्यक्रम में निर्मला सीतारमण और स्मृति ईरानी सहित बीजेपी नेताओं और महिला केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ सरकारी योजनाओं की विभिन्न महिला लाभार्थियों ने भाग लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...