1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. संसद हमले की बरसी: PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संसद हमले की बरसी: PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

13 दिसंबर 2001 को भारतीय संसद पर आतंकियों ने हमला किया था। वहीं पांच हथियारबंद आतंकियों द्वारा किए गए लोकतंत्र के मंदिर पर हमले से पूरा देश सहम गया था। यह हमला तब किया गया था जब संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा था।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi paying homage to the martyrs of the 2001 Parliament attack, at Parliament building, in New Delhi on December 13, 2018.

वहीं संसद हमले की बरसी के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले में शहीद हुए शहीदों को फूल चढ़कर नमन किया। इसके साथ ही कई दिग्गज नेताओं ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि, हमें अपने देश के शहीदों को हमेशा याद करना चाहिए।

इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि, एक महान देश अपने उन बहादुर जवानों की शहादत को सलाम करता है जिन्होंने 13 दिसंबर 2001 में हुए आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहुति दे दी।

आपको बता दें कि, संसद में हुए हमले में 14 लोग मारे गए थे। जिसमें 5 आतंकवादी भी शामिल थे और 8 सुरक्षाकर्मी और 1 माली भी इस हमले में शहीद हो गए थे। आज से 18 साल पहले लश्कर ए तैयब्बा और जैश ए मोहम्मद ने पूरी तैयारियों के साथ संसद भवन पर हमला करवाया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...