1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. ओडिशा विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने जारी की 112 उम्मीदवारों की सूची

ओडिशा विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी ने जारी की 112 उम्मीदवारों की सूची

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2024 में आगामी ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 112 उम्मीदवारों की सूची का खुलासा किया है। पार्टी का लक्ष्य राज्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव का है।

By Rekha 
Updated Date

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2024 में आगामी ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 112 उम्मीदवारों की सूची का खुलासा किया है। पार्टी का लक्ष्य राज्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव का है, जो बीजू जनता दल (बीजेडी) के नेतृत्व वाले शासन के अधीन है।

बीजेपी ने ओडिशा में 100 रैलियों की योजना बनाई

नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजेडी) से सत्ता छीनने के लिए भाजपा ने राज्य भर में 100 चुनावी रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है। इन रैलियों को संबोधित करने वाले उल्लेखनीय वक्ताओं में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हैं।

ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष गोलक महापात्र ने घोषणा की कि सभी 21 लोकसभा क्षेत्रों में मेगा रैलियां होंगी। मोदी और शाह के अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सभाओं को संबोधित करेंगे।

पार्टी ने हाल ही में आगामी चुनावों की रणनीति बनाने के लिए एक बैठक बुलाई।

ओडिशा में 147 विधानसभा सीटों और 21 लोकसभा क्षेत्रों के लिए एक साथ चुनाव 13 मई से शुरू होने वाले चार चरणों में होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी पहले ही क्रमश: 3 फरवरी और 5 मार्च को संबलपुर और चंडीखोल में रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। इसके अलावा, राजनाथ सिंह और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बैठकें की हैं।

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ और असम के हिमंत बिस्वा विधानसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगे

जहां शीर्ष भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री संसदीय क्षेत्रों में सार्वजनिक बैठकों में बोलेंगे, वहीं उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ और असम के हिमंत बिस्वा सरमा सहित कई मुख्यमंत्री विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगे।

भ्रष्टाचार और महिलाओं के खिलाफ अपराध जैसे मुद्दों को उजागर करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए अभियान की तैयारी चल रही है।

इस बीच, बीजद विधायक सुधीर सामल ने नवीन पटनायक के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि ओडिशा के लोगों ने उन्हें एक और कार्यकाल के लिए समर्थन देने के लिए चुना है, जिससे देश के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मुख्यमंत्री के रूप में उनकी जगह सुनिश्चित हो गई है। उनका मानना ​​है कि पार्टी चुनाव में जीत हासिल करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...