1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. NCP की लड़ाई EC तक पहुंची, शक्ति प्रदर्शन में चाचा पर भारी नजर आए भतीजा!

NCP की लड़ाई EC तक पहुंची, शक्ति प्रदर्शन में चाचा पर भारी नजर आए भतीजा!

महाराष्ट्र की सियासत में उठापटक का दौर जारी है। इसी कड़ी में अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को लेकर खींचतान जारी है। वर्चस्व की लड़ाई के बीच दोनों गुटों शरद पवार गुट और अजित पवार गुट ने आज मुंबई में बैठक बुलाई है। जहां दोनों गुट शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि अजित पवार गुट की बैठक में 35 विधायक और पांच एमएलसी पहुंचे। जबकि शरद पवार गुट की बैठक में मात्र 13 विधायक ही मौजूद रहे। ऐसे में भतीजा अपने चाचा पर भारी पड़ता दिख रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सीनियर जर्नलिस्ट प्रताप राव की कलम से…

मुंबईः महाराष्ट्र की सियासत में उठापटक का दौर जारी है। जहां चाचा का साथ छोड़ भतीजा अजित पवार अपने गुट के साथ सत्ता में शामिल हो गए, वहीं अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को लेकर खींचतान जारी है। वर्चस्व की लड़ाई कौन जीतेगा इसका फैसला तो बाद में होगा। एससीपी के दोनों गुटों शरद पवार गुट और अजित पवार गुट ने आज मुंबई में बैठक बुलाई। बताया जा रहा है कि अजित पवार गुट की बैठक में 35 विधायक और पांच एमएलसी पहुंचे। जबकि शरद पवार गुट की बैठक में मात्र 13 विधायक ही मौजूद रहे। ऐसे में भतीजा अपने चाचा पर भारी पड़ता दिख रहा है। इस शक्ति प्रदर्शन में अजित पवार शरद के मुकाबले मजबूत स्थिति में दिख रहे हैं। यह बैठक अजित पवार ने बांद्रा के भुजबल नॉलेज सिटी में बुलाई। वहीं शरद पवार ने नरीमन प्वाइंट स्थित यशवंतराव चह्वाण प्रतिष्ठान में विधायकों की बैठक बुलाई गई थी। शरद गुट की बैठक में 13 विधायकों के अलावा बैठक में तीन एमएलसी और पांच सांसद भी मौजूद रहे। विधायकों में अनिल देशमुख, रोहित पवार, राजेंद्र शिंगणे, अशोक पवार, किरण लाहामाटे, प्राजक्त तानपुरे, बालासाहेब पाटिल, जितेंद्र आव्हाड, चेतन विट्ठल, जयंत पाटिल, राजेश टोपे, संदीप और देवेंद्र भूयर शामिल हैं।

वहीं अजित पवार की बैठक में छगन भुजबल और धनंजय मुंडे के अलावा बाबा आत्राम, अण्णा बनसोडे, माणिकराव कोकाटे, दत्ता भरणे, अदिती तटकरे, नरहरी झिरवाल, सुनील शेलके,  निलेश लंके, दिलीप वाल्से पाटिल, रामराजे नाईक निंबालकर और हसन मुश्रीफ सहित अन्य विधायक मौजूद रहे। साथ ही तीन एमएलसी अनिकेत तटकरे, अमोल मिटकरी और विक्रम काले भी अजित पवार के समर्थन में आए हैं।

पार्टी और चुनाव चिन्ह पर भी किया दावा

खबर है कि अजित पवार ने एनसीपी पर अपना दावा ठोक दिया है। साथ ही चुनाव चिह्न के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया है। जहां अजित पवार गुट ने विधायक और सांसदों के 40 से अधिक हरफनामे दाखिल किए हैं। बताया जा रहा है कि शरद पवार गुट ने भी चुनाव आयोग में याचिका दायर कर अनुरोध किया है कि इस संबंध में कोई निर्देश पारित करने से पहले उनकी बात जरूर सुनी जाय। वहीं एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा कि हम यहां (अजीत गुट में) केवल इसलिए हैं, क्योंकि शरद पवार के आसपास कुछ करीबी सहयोगी हैं, वे पार्टी को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि शरद एक बार जब उन्हें किनारे कर देंगे तो हम उनके पास वापस जाने के लिए तैयार हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...