1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी की आज राजस्थान और उत्तराखंड में चुनावी रैली, जनसभा को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी की आज राजस्थान और उत्तराखंड में चुनावी रैली, जनसभा को करेंगे संबोधित

राजस्थान में मोदी जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राव राजेंद्र सिंह के समर्थन में दोपहर 1:50 बजे कोटपूतली में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

By Rekha 
Updated Date

पीएम मोदी आज राजस्थान में जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राव राजेंद्र सिंह के समर्थन में दोपहर 1:50 बजे कोटपूतली में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। चुनाव की घोषणा के बाद राजस्थान में यह मोदी का पहला कार्यक्रम है। जयपुर ग्रामीण राजस्थान के उन 12 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होना है।

रुद्रपुर में पीएम मोदी की रैली
इसके बाद, मोदी नैनीताल-उधम सिंह नगर निर्वाचन क्षेत्र के रुद्रपुर में एक रैली के लिए उत्तराखंड जाएंगे। केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसे उन्होंने 2019 में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हराकर जीता था।

पिछले चुनावों में राजस्थान और उत्तराखंड दोनों में भाजपा ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी

पिछले चुनावों में राजस्थान और उत्तराखंड दोनों में भाजपा ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। इन राज्यों में मोदी के भाषणों के महत्व पर खास नजर रहेगी. वह जिन विषयों पर जोर देते हैं वे विकास, कल्याणकारी योजनाओं से लेकर हिंदुत्व तक हो सकते हैं, जो पार्टी की प्राथमिकताओं को दर्शाते हैं।

अमित शाह आज कर्नाटक दौरे पर
इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के गठबंधन सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के लिए कर्नाटक में होंगे। इस बैठक का उद्देश्य चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच किसी भी शेष मुद्दे को संबोधित करना है।

शाह दिन की शुरुआत संयुक्त नाश्ते की बैठक से करेंगे, जिसमें फीडबैक और चुनाव प्रक्रियाओं पर चर्चा होगी। राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करना लक्ष्य है। बाद में, शाह बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत चन्नापटना में एक रोड शो करेंगे, जहां कुमारस्वामी के बहनोई सीएन मंजूनाथ भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...