1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: 7 अप्रैल को अमित शाह का त्रिपुरा दौरा

लोकसभा चुनाव 2024: 7 अप्रैल को अमित शाह का त्रिपुरा दौरा

अमित शाह दो लोकसभा सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों- बिप्लब कुमार देब और कृति सिंह देबबर्मा के साथ बैठक करने के अलावा पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

By Rekha 
Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनावों से पहले त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में लहर बनाने के लिए एक व्यापक अभियान की तैयारी कर रहे हैं। अमित शाह दो लोकसभा सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों- बिप्लब कुमार देब और कृति सिंह देबबर्मा के साथ बैठक करने के अलावा पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अगरतला में एक रैली को संबोधित करने और एक रोड शो करने की योजना बना रहे हैं।

शाह अपनी त्रिपुरा यात्रा के दौरान विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने वाले हैं, जिसमें पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक को संबोधित करना और राज्य की दो लोकसभा सीटों के लिए भाजपा के उम्मीदवारों बिप्लब कुमार देब और कृति सिंह देबबर्मा के साथ बैठक करना शामिल है।

अगरतला पहुंचने से पहले, शाह 6 अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले में स्थित आलो में एक राजनीतिक रैली में बोलने वाले हैं।

भाजपा की कई प्रमुख हस्तियों, जैसे कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, और नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे अन्य लोगों को अभियान गतिविधियों के लिए त्रिपुरा का दौरा करने की उम्मीद है, हालांकि उनके सटीक कार्यक्रम की पुष्टि होना अभी बाकी है।

त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा सीट के लिए चुनाव 19 अप्रैल को होने हैं

त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा सीट के लिए चुनाव 19 अप्रैल को होने हैं, जबकि त्रिपुरा पूर्व संसदीय क्षेत्र के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा। मतगणना 4 जून को होनी है।

27 मार्च को बीजेपी के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस बीच, त्रिपुरा पूर्व संसदीय क्षेत्र के लिए, पार्टी ने पूर्ववर्ती माणिक्य राजवंश की राजकुमारी कृति सिंह देबबर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...