1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दिया तोहफा, LPG की कीमत में 100 रुपए की छूट की करी घोषणा

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दिया तोहफा, LPG की कीमत में 100 रुपए की छूट की करी घोषणा

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक महत्वपूर्ण कदम में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की उल्लेखनीय कटौती की घोषणा की।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक महत्वपूर्ण कदम में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की उल्लेखनीय कटौती की घोषणा की। एक्स पर एक आधिकारिक पोस्ट के माध्यम से की गई घोषणा का उद्देश्य परिवारों पर वित्तीय बोझ को कम करना है, विशेष रूप से देश की महिलाओं को लाभ पहुंचाना है।

पीएम मोदी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की घोषणा की


पीएम मोदी ने इस फैसले का इजहार सोशल मीडिया पर करते हुए कहा, ‘आज महिला दिवस पर हमारी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये कम करने का फैसला किया है.’ उन्होंने ‘नारी शक्ति’ (महिला शक्ति) को सशक्त बनाने के महत्व पर जोर देते हुए लाखों परिवारों पर सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला।

प्रधान मंत्री का दृष्टिकोण केवल आर्थिक राहत से परे है, जैसा कि उन्होंने जोर देकर कहा, “रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा उद्देश्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है और उनके लिए ‘जीवनयापन में आसानी’ सुनिश्चित करना है।

यह कीमत में कटौती तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) द्वारा 1 मार्च को 19 किलो वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी लागू करने के तुरंत बाद हुई है। इस बढ़ोतरी ने दिल्ली में 19 किलो वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1,795.00 रुपये तक बढ़ा दी थी। अन्य शहरों में संशोधित कीमतें कोलकाता में 1,911.00 रुपये, मुंबई में 1,749.00 रुपये और चेन्नई में 1,960.50 रुपये थीं।

एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती परिवारों की भलाई में सुधार के लिए सरकार के समर्पण के अनुरूप है, खासकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस जैसे अवसरों पर। यह कदम न केवल वित्तीय राहत में योगदान देता है बल्कि महिला सशक्तीकरण और स्वस्थ रहने के माहौल के प्रति व्यापक प्रतिबद्धता पर भी जोर देता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...