1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर निकले पीएम मोदी, अहमदाबाद हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत

गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर निकले पीएम मोदी, अहमदाबाद हवाईअड्डे पर जोरदार स्वागत

गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर निकले पीएम मोदी का अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरते ही गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने जोरदार स्वागत किया। बाद में, चिकला के सुंदर क्षेत्र में स्थित प्रतिष्ठित अंबाजी मंदिर में दर्शन किया।

By Rekha 
Updated Date

अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने जोरदार स्वागत किया। प्रधान मंत्री मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान 5,950 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करने वाले हैं।

प्रधानमंत्री की यात्रा अहमदाबाद हवाई अड्डे पर एक स्वागत समारोह के साथ शुरू हुई, जहां राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल सहित गुजरात के शीर्ष अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यह भव्य स्वागत राज्य और केंद्र सरकार के मजबूत रिश्ते का गवाह है।

अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पहले दिन की शुरुआत आध्यात्मिक यात्रा से कर रहे हैं। सोमवार को उन्होंने चिकला के सुंदर क्षेत्र में स्थित प्रतिष्ठित अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना की। गुजरात के बनासकांठा जिले में स्थित यह मंदिर भक्तों के लिए बहुत महत्व रखता है और आशीर्वाद और दैवीय हस्तक्षेप चाहने वालों के लिए एक गंतव्य है।

पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

गुजरात की अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सामूहिक रूप से 5,950 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए तैयार हैं। यह कार्यक्रम गुजरात के मेहसाणा जिले में होने वाला है। पीएम मोदी बनासकांठा जिले में स्थित अंबाजी मंदिर में माथा टेककर अपने दौरे की शुरुआत करेंगे। इसके बाद वह एक सार्वजनिक समारोह के लिए मेहसाणा के खेरालू तालुका के दाहोद गांव जाएंगे। इस कार्यक्रम के बाद, प्रधान मंत्री कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और उपस्थित लोगों की एक सभा को संबोधित करेंगे।

एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि ये परियोजनाएँ भारतीय रेलवे, गुजरात रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (GRIDE), राज्य जल संसाधन और जल आपूर्ति विभाग, सड़क और भवन और शहरी विकास विभाग सहित विभिन्न सरकारी विभागों में फैली हुई हैं। इसमें कहा गया है कि मोदी द्वारा शुरू की जाने वाली 16 विकास पहलों में मेहसाणा, अहमदाबाद, बनासकांठा, साबरकांठा, महिसागर, गांधीनगर और पाटन जिले शामिल हैं।

प्रधान मंत्री मोदी द्वारा स्थापित की जाने वाली परियोजनाओं में रेलवे विकास शामिल हैं, जैसे कि वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डब्ल्यूडीएफसी) के नए खंड और वीरमगाम-सामाखियाली रेल लाइन का दोहरीकरण। इसके अतिरिक्त, ग्रामीण झीलों के पुनर्भरण, साबरमती नदी पर बैराज का निर्माण और पेयजल और सीवेज जल उपचार की पहल से संबंधित परियोजनाएं एजेंडे में हैं।

प्रधान मंत्री इन विकासात्मक प्रयासों के हिस्से के रूप में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं, सड़क चौड़ीकरण पहल और सीवेज उपचार संयंत्रों की आधारशिला भी रखेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...