1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. तेलंगाना पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई फिर से भाजपा में हुईं शामिल, चुनाव लड़ने का जताया इरादा

तेलंगाना पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई फिर से भाजपा में हुईं शामिल, चुनाव लड़ने का जताया इरादा

तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन अपने राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के दो दिन बाद ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में लौट आई हैं।

By Rekha 
Updated Date

तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन अपने राज्यपाल पद से इस्तीफा देने के दो दिन बाद ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में लौट आई हैं।

बीजेपी में वापसी

बीजेपी के टिकट पर थूथुकुडी से 2019 का संसद चुनाव लड़ने वाली तमिलिसाई साउंडराजन फिर से पार्टी में शामिल हो गई हैं। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए चुनाव लड़ने की इच्छा जताई और पार्टी की विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया।

इस्तीफा और इरादे
सुंदरराजन ने सीधे सार्वजनिक सेवा में शामिल होने के लिए गवर्नर पद से अपना इस्तीफा दे दिया। भाजपा में फिर से शामिल होने का उनका निर्णय जमीनी स्तर की राजनीति और तमिलनाडु के लोगों की सेवा के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है।

राज्यपाल पद और राजनीतिक पृष्ठभूमि
सुंदरराजन ने सितंबर 2019 से तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में कार्य किया और पुडुचेरी के उपराज्यपाल भी थी। जब उन्होंने पदभार संभाला था तब वह सभी राज्य राज्यपालों में सबसे कम उम्र की थीं। इसके अतिरिक्त, वह पहले भी तीन बार तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं।

भाजपा के आदर्शों के प्रति प्रतिबद्धता
सौंदर्यराजन की भाजपा में वापसी पार्टी के सिद्धांतों के प्रति उनके अटूट समर्थन और तमिलनाडु की राजनीति में महत्वपूर्ण प्रगति करने की क्षमता में उनके विश्वास का प्रतीक है।

सक्रिय राजनीति में फिर से प्रवेश करने के सुंदरराजन के फैसले से तमिलनाडु में भाजपा कैडर को ऊर्जा मिलने और पार्टी के भीतर उनके भविष्य के चुनावी प्रयासों का मार्ग प्रशस्त होने की संभावना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...