1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. DMRC: दिल्ली मेट्रो सेवाएं 25 मार्च दोपहर 2:30 बजे तक उपलब्ध नहीं

DMRC: दिल्ली मेट्रो सेवाएं 25 मार्च दोपहर 2:30 बजे तक उपलब्ध नहीं

होली 2024: दिल्ली मेट्रो सेवाएं दोपहर 2:30 बजे से शुरू होंगी, नोएडा बैंक्वेट्स को बार लाइसेंस प्राप्त करने की सलाह दी गई। रंगों का जीवंत हिंदू त्योहार होली 25 मार्च 2024 को आ रहा है, भारत के विभिन्न हिस्सों में तैयारियां और नियम चल रहे हैं।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: रंगों का जीवंत हिंदू त्योहार होली 25 मार्च 2024 को आ रहा है, भारत के विभिन्न हिस्सों में तैयारियां और नियम चल रहे हैं।
दिल्ली में, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने घोषणा की है कि होली के दिन दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। परिचालन टर्मिनल स्टेशनों से शुरू होगा, और गैर-टर्मिनल स्टेशनों पर सेवाएं बाद में दिन में शुरू होंगी।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में, बैंक्वेट हॉल, फार्महाउस, रेस्तरां और अन्य प्रतिष्ठानों को उत्पाद शुल्क विभाग का निर्देश

इस बीच, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में, बैंक्वेट हॉल, फार्महाउस, रेस्तरां और अन्य प्रतिष्ठानों को उत्पाद शुल्क विभाग द्वारा यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि यदि वे शराब परोसने का इरादा रखते हैं तो कार्यक्रमों के आयोजक एक सामयिक बार लाइसेंस प्राप्त करें। लाइसेंस प्राप्त करने में विफलता के परिणामस्वरूप इन प्रतिष्ठानों के आयोजकों और प्रबंधन दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

उत्पाद शुल्क विभाग ने 11 मार्च को एक नोटिस जारी किया, जिसमें होली उत्सव के दौरान या सोसायटी, सामुदायिक केंद्रों, फार्महाउस, रिसॉर्ट्स, बैंक्वेट हॉल और मैरिज लॉन में क्लबों में शराब परोसने के लिए सामयिक बार लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। इसके अतिरिक्त, नोटिस में कहा गया है कि ऐसे आयोजनों के दौरान केवल उत्तर प्रदेश में बिक्री के लिए अधिकृत शराब का ही सेवन किया जाना चाहिए।

होली, जिसे “रंगों का त्योहार” भी कहा जाता है, अत्यधिक सांस्कृतिक महत्व रखता है और पूरे भारत में उत्साह के साथ मनाया जाता है। रंगों की खुशी से परे, त्योहार में बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक अलाव जलाना शामिल है, विशेष रूप से राक्षस होलिका का दहन।

उल्लास के बीच, पारंपरिक मिठाइयाँ बाँटने से समुदाय और एकजुटता की भावना बढ़ती है, जिससे होली में भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए खुशी और प्यार का समय बन जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...