1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज राजस्थान दौरे पर, अजमेर, कोटा के नेताओं के साथ करेंगे बैठक

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज राजस्थान दौरे पर, अजमेर, कोटा के नेताओं के साथ करेंगे बैठक

आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों के तहत बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के लिए राजस्थान का दौरा करेंगे।

By Rekha 
Updated Date

आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों के तहत बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के लिए राजस्थान का दौरा करेंगे। जेपी नड्डा राजस्थान के अजमेर और कोटा का दौरा करेंगे, जहां वह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे।

इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव समेत कोटा संभाग के विधायक भी शामिल होंगे। इससे पहले सोमवार को जेपी नड्डा ने राजस्थान के उदयपुर का दौरा किया, जहां उन्होंने आगामी चुनावों के मद्देनजर उदयपुर क्षेत्र के लिए दो सत्र आयोजित किए।

बैठकों में उदयपुर शहर, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ के पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस बीच, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कोर ग्रुप ने मंगलवार को अलग-अलग बैठकें बुलाईं। दोनों बैठकें यहां दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुईं और भाजपा की टिकट-बंटवारे की रणनीति पर केंद्रित रहीं।

पार्टी ने 41 उम्मीदवारों की पिछली सूची के आधार पर राजस्थान विधानसभा की 200 में से 159 सीटों के आवंटन पर विचार-विमर्श किया। उम्मीद है कि बीजेपी अपनी अगली सूची में 80 से 90 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी। राज्य के कुल मतदाताओं में से 15 प्रतिशत राजपूत समुदाय के वोटों को सुरक्षित करने के लिए, पार्टी ने दो नए राजपूत नेताओं, महाराजा विश्वराज सिंह मेवाड़ और भवानी सिंह काल्वे को मैदान में उतारा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...