1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. भाजपा ने तमिलनाडु-पुडुचेरी के लिए 15 उम्मीदवारों की घोषणा की, शिवगंगा से देवनाथन यादव को मैदान में उतारा

भाजपा ने तमिलनाडु-पुडुचेरी के लिए 15 उम्मीदवारों की घोषणा की, शिवगंगा से देवनाथन यादव को मैदान में उतारा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तमिलनाडु-पुडुचेरी के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची का खुलासा किया है, जिसमें प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने के लिए प्रमुख नाम शामिल हैं।

By Rekha 
Updated Date

2024 के लोकसभा चुनावों से पहले एक महत्वपूर्ण कदम में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तमिलनाडु-पुडुचेरी के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची का खुलासा किया है, जिसमें प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने के लिए प्रमुख नाम शामिल हैं।

शिवगंगा से देवनाथन यादव को मैदान में उतारा
सूची का नेतृत्व करने वाले डॉ. देवनाथन यादव हैं, जिन्हें शिवगंगा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया गया है, जो इस क्षेत्र में पार्टी की रणनीतिक स्थिति को उजागर करता है। इसके अतिरिक्त, पोन वी बालगणपति तिरुवल्लूर में भाजपा का प्रतिनिधित्व करेंगे, जबकि आरसी पॉल कनगराज को चेन्नई उत्तर से चुनाव लड़ने के लिए चुना गया है।

भाजपा की निर्णय लेने की प्रक्रिया में तिरुवन्नमलाई के लिए ए अश्वत्थामन, नमक्कल के लिए केपी रामलिंगम और तिरुप्पुर के लिए एपी मुरुगानंदम जैसे उम्मीदवारों का चयन भी देखा गया है। यह व्यापक चयन तमिलनाडु-पुडुचेरी के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में मजबूत क्षमता वाले उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के पार्टी के ठोस प्रयास को दर्शाता है।

भाजपा की लाइनअप में एक उल्लेखनीय समावेश ए नमस्सिवायम का है, जो वर्तमान में एन रंगास्वामी सरकार के तहत पुडुचेरी के गृह मंत्री के रूप में कार्यरत हैं। नमस्सिवयम को पुडुचेरी लोकसभा क्षेत्र में पार्टी का प्रतिनिधित्व करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जो केंद्र शासित प्रदेश पर भाजपा के रणनीतिक फोकस को रेखांकित करता है।

भाजपा द्वारा घोषित अन्य उम्मीदवारों में पोलाची के लिए के वसंतराजन, करूर के लिए वीवी सेंथिलनाथन, चिदंबरम के लिए पी कार्थियायिनी, नागापट्टिनम के लिए एसजीएम रमेश, तंजावुर के लिए एम मुरुगानंदम, मदुरै के लिए प्रोफेसर रामा श्रीनिवासन, तेनकासी के लिए बी जॉन पांडियन और विरुधुनगर के लिए राधिका सरथकुमार शामिल हैं।

इन प्रमुख नामांकनों के साथ, भाजपा का लक्ष्य तमिलनाडु-पुडुचेरी में अपनी चुनावी संभावनाओं को मजबूत करना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...