1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. असम: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने भारत की सबसे बड़ी पीएम ग्रामीण आवास योजना का किया उद्घाटन

असम: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने भारत की सबसे बड़ी पीएम ग्रामीण आवास योजना का किया उद्घाटन

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने डिब्रूगढ़ के नाहरकटिया क्षेत्र में भारत की सबसे बड़ी प्रधान मंत्री ग्रामीण आवास योजना का उद्घाटन किया। यह उद्घाटन चल रही विकास यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है

By Rekha 
Updated Date

असम: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने डिब्रूगढ़ के नाहरकटिया क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का उद्घाटन किया। यह अवसर असम की प्रगति में एक महत्वपूर्ण क्षण था, जो ग्रामीण क्षेत्रों के उत्थान के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उद्घाटन की मुख्य विशेषताएं

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा नेVikasYatra के दौरान की गई व्यापक विकासात्मक पहलों के बारे में जानकारी साझा की। कुल 1,600 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं, पूरे असम में फैली हुई हैं, जिनमें नाहरकटिया में पीएम आवास योजना के तहत एक अभूतपूर्व सौर ऊर्जा संचालित हाउसिंग कॉलोनी, लखीमपुर में एक अत्याधुनिक कन्वेंशन सेंटर और प्रावधान शामिल हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए
विकास यात्रा के हिस्से के रूप में, डिब्रूगढ़ में 745 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ, साथ ही लखीमपुर में 46 परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ, जिनकी कुल लागत 807 करोड़ रुपये थी। इन पहलों ने विकास को बढ़ावा देने और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए राज्य की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

विकास यात्रा प्रगति

विशेष रूप से, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य भर में विभिन्न विकास यात्राओं में अपनी भागीदारी के दौरान, कुल ₹23,000 करोड़ की परियोजनाओं के अनावरण और शुरुआत की घोषणा की। यह स्मारकीय प्रतिबद्धता असम के लोगों के जीवन स्तर और अवसरों को ऊपर उठाने के लिए सरकार के समर्पण को दर्शाती है।

भविष्य का दृष्टिकोण

निचले असम के बजाली में एक रैली में मुख्यमंत्री की उपस्थिति ने राज्य के विकास के एजेंडे को और मजबूत किया। बजाली जिले में ₹154 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया गया, जो इस क्षेत्र के लिए एक परिवर्तनकारी चरण का प्रतीक है। सीएम सरमा ने विश्वास जताया कि ये परियोजनाएं बजाली जिले के निवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण योगदान देंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...